राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा में बीते 50 घंटे से बारिश जारी...

भीलवाड़ा में पिछले 50 घंटे से कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. जिले में सर्वाधिक बरसात काछोला में 10 इंच, मांडलगढ़ में 9 इंच, बिजोलिया में 8 इंच और भीलवाड़ा में 6 इंच बारिश दर्ज की गई है.

By

Published : Aug 16, 2019, 12:09 PM IST

भीलवाड़ा में भारी बारिश, heavy rain in bhilwara

भीलवाड़ा. पिछले 50 घंटे से कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. जहां इस बार मानसून पूरे जिले में मेहरबान हैं. वहीं बीते 24 घंटे में काछोला सर्वाधिक 10 इंच बारिश हुई. वहीं मांडलगढ़ में 9 इंच, बिजोलिया में 6 इंच रिकॉर्ड दर्ज की गई. जिले में औसत बारिश का आंकड़ा इस बार पार हो गया है. वहीं भारी बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. सभी सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने अवकाश घोषित किया है.

भीलवाड़ा में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

विद्यालय में अध्यापकों को मौजूद रहना पड़ेगा. लेकिन, छात्रों को बरसात की वजह से छुट्टी दे दी गई है. वहीं जिले के समस्त तालाबों में से 21 तालाब भर कर ओवरफ्लो हो गए हैं. जिनकी चादर चलने के बाद जिले की गुजरने वाली मानसी, कोठारी, बनास, त्रिवैणी नदी में पानी की भरपूर आवक हो रही है. इसका पानी बिसलपुर में पहुंच रहा है. कुछ बांधों के ओवरफ्लों होने से प्रशासन सतर्क हो गया है. वहीं बीच रास्ते से गुजरने वाले कहीं पुलियों में पानी की आवक ज्यादा होने के कारण एक गांव से दूसरे ग्रामीण क्षेत्र में संपर्क कट गया है.

यह भी पढ़ें- करौली में चारा लेने गई महिला की सांप के काटने से मौत

वहीं ईटीवी भारत ने जिले में बरसात के बाद बांधों की स्थिति जानने धरातल पर पहुंचा. जिले के हुरडा ब्लॉक के गागेडा गांव का तालाब जो 11 फीट भराव क्षमता का है. उसमें 10 फुट से ज्यादा पानी भर गया है. जहां काफी संख्या में लोग तालाब को देखने पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई सालों बाद मानसून अच्छा मेहरबान हुआ है. इस बार तालाब में पानी आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details