राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

विश्व पर्यावरण दिवस... पर्यावरण को बचाने का लिया संकल्प

यूथ फोर नेशन कार्यालय पर भी पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम रखा गया. कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं द्वारा पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन और पौधरोपण की शपथ ली गई. वहीं ग्रामीण अंचलों में भी लोगों ने पर्यावरण की शुद्धि और किसानों के लिए अच्छी वर्षा की कामना से हवन यज्ञ के आयोजन किया.

By

Published : Jun 5, 2019, 6:00 PM IST

पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम

डीग (भरतपुर). कस्बे में विभिन्न संगठनों द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. इस दौरान यूथ फोर नेशन कार्यालय पर ब्लॉक अध्यक्ष ईशान शर्मा ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कार्यकर्ताओं को पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन और पौधरोपण की शपथ दिलाई. इस मौके उन्होंने कहा कि पर्यावरण हमारे जीवन का अभिन्न अंग है. जिसका संरक्षण एवं संवर्धन हमारी नैतिक जिम्मेदारी है. हमें पर्यावरण को बचाने के लिए कर्तव्यनिष्ठ होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को हर वर्ष अपने जन्मदिन पर कम से कम दो पौधे अवश्य लगाने चाहिए. कार्यक्रम में ब्लॉक उपाध्यक्ष अनमोल जग्गी , जिला महामंत्री काव्य पाराशर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

इस मौके पर ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने अधिकाधिक पौधरोपण करने और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया. इस दौरान उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में लोगों ने पर्यावरण की शुद्धि और किसानों के लिए अच्छी वर्षा की कामना करते हुए हवन यज्ञ का आयोजन किया. तथा सभी की सुख शान्ति के लिए हवन यज्ञ में आहुतियां दीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details