राजस्थान

rajasthan

मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने CM गहलोत से फोन पर की बात, कहा- गरीबों और किसानों के बिजली-पानी का बिल माफ करे सरकार

By

Published : Mar 31, 2020, 8:55 AM IST

राज्य मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने सीएम गहलोत से किसानों और गरीबों को राहत देने के लिए बिजली और पानी के बिलों की राशि माफ करने का आग्रह किया है. उन्होंने सीएम से फोन पर वार्ता की और कहा कि भरतपुर समेत प्रदेशभर में किसान पहले ही ओलावृष्टि की मार झेल रहे हैं. वहीं, अब लॉकडाउन से भी उन्हें संकट का सामना करना पड़ रहा है.

विश्वेंद्र सिंह ने सीएम गहलोत से की बात, Vishvendra Singh talked to CM Gehlot
विश्वेंद्र सिंह ने सीएम गहलोत से की बात

भरतपुर. पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गरीबों और किसानों को इस मुश्किल वक्त में राहत देते हुए विद्युत और पानी के बिलों की राशि को माफ करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि भरतपुर समेत प्रदेशभर के किसान पहले से ही ओलावृष्टि और अतिवृष्टि की मार झेल रहे हैं. ऐसे में मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को फोन कर किसानों को राहत देने का आग्रह किया.

बिजली पानी का बिल माफ करने के लिए सीएम गहलोत से मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने की बात

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश खासकर भरतपुर जिले के किसान पहले ही ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से पीड़ित हैं. अब कोरोना वायरस की इस महामारी के कारण लाॅकडाउन से किसानों और गरीब परिवारों के हालात और खराब हो गये हैं, जिसे देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री से किसानों और आयकर श्रेणी में नहीं आने वाले गरीब परिवारों के बिजली और पानी के बिल माफ करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से हुए खराबे के बकाया मुआवजे का भुगतान भी शीघ्र किया जाए.

पढ़ें-धौलपुर से सटे UP के सैया बॉर्डर पर पहुंचा करीब 10 हजार मजदूरों का जत्था, प्रशासन ने सीमा में घुसने से रोका

पंच, सरपंच, पार्षद अपने क्षेत्र में किसी को भूखा न सोने दें

पर्यटन मंत्री ने मदद के लिए आगे आ रहे दानदाताओं और भामाशाहों का आभार प्रकट करते हुए अपील की है कि लोग इसी जज्बे को बनाए रखते हुए और अधिक आर्थिक सहयोग करें. साथ ही यह भी ध्यान रखें कि उनके आसपास में कोई भी परिवार भूखा ना सोए. उन्होंने पंच, सरपंचों, पार्षदों से अपील की है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के गरीब परिवारों को खाद्य सामग्री और अन्य जरूरी मदद मुहैया कराएं.

जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना

पर्यटन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन ने तत्परता और कुशलता से पलायन करने वाले गरीब मजदूर परिवारों को उनके घर तक पहुंचने में मदद की है. यूपी-बिहार के रहने वाले ऐसे हजारों श्रमिकों को उनके भोजन-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जिले से सटी यूपी सीमा पर भी पहुंचाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details