राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर: मृतक किसान के घर पहुंचे मंत्री सुभाष गर्ग, परिवार को बंधाया ढांढस

भरतपुर में शनिवार की रात एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी, इसके चलते रविवार को राज्य मंत्री सुभाष गर्ग मृतक किसान के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया. मंत्री ने कहा है कि जो भी नियमानुसार सहायता हो सकेगी, वो की जाएगी.

By

Published : Mar 15, 2020, 5:27 PM IST

भरतपुर की खबर, bharatpur news
मृतक किसान के घर पहुंचे मंत्री सुभाष गर्ग

भरतपुर.जिले के नगला उपटेला गांव मे शनिवार की देर रात एक किसान ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, जिसके बाद उद्योग नगर थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौप दिया. उसके बाद राज्य मंत्री सुभाष गर्ग मृतक किसान सुरेश के घर पहुंचे, जहां उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया.

मृतक किसान के घर पहुंचे मंत्री सुभाष गर्ग

दरअसल, भरतपुर में हुई विगत दिनों ओलावृष्टि से मृतक की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई थी, फसल नष्ट होने के बाद वो काफी आहत था. उसके पास करीब 1 बीघा जमीन थी, जिस पर उसने सरसों की खेती की थी. इसके अलावा गांव के किसानों से उनकी जमीन ठेके पर लेकर उसने 7 बीघे में अलग से सरसों बोई थी, लेकिन ओलावृष्टि ने किसान की फसल को पूरी तरह नष्ट कर दिया, जिससे वह काफी सदमे में था.

पढ़ें- भरतपुर: कपास फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि मृतक सुरेश की फसल पूरी तरह से नष्ट हो चुकी थी और उस पर साहूकारों का कर्ज भी था. वहीं, उसके परिवार का भरण-पोषण के लिए खेती ही एक मात्र सहारा थी और वह भी पूरी तरह से नष्ट हो चुकी थी, जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया.

इस घटना के मंत्री गर्ग मृतक किसान के घर पहुंचे, इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मृतक के पास करीब 1 बीघा खेत था, इसके अलावा कुछ खेतों में वह बटाई पर काम किया करता था. ग्रामीणों के अनुसार उसने सुबह करीब 4 बजे के आसपास आत्महत्या की थी, यह बहुत ही दुखद घटना हैं. मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ है. हालांकि, इस घटना की क्षतिपूर्ति नहीं हो सकती, सीएमओ ऑफिस और मुख्यमंत्री से बात हो चुकी है, जो भी नियमानुसार सहायता होगी, वह की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details