राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में शुरू होगा राजस्थान का सबसे बड़ा वाटर पार्क...

प्रदेश का सबसे बड़ा वाटर पार्क अलवर में शुरू हो रहा है. अलवर-सिकंदरा मेगा हाईवे पर सोहनपुर गांव में वाटर पार्क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. वाटर पार्क शुरू होने से बड़ी संख्या में आसपास क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही दूरदराज से घूमने के लिए अलवर आने वाले पर्यटक वाटर पार्क का आनंद ले सकेंगे. इसके बाद अम्यूजमेंट पार्क सहित कई अन्य गतिविधियां भी शुरू होंगी.

By

Published : Aug 1, 2021, 6:21 PM IST

amusement park
अलवर में शुरू होगा राजस्थान का सबसे बड़ा वाटर पार्क...

अलवर. सोहनपुर गांव के पास सरिस्का फन सिटी शुरू हो रहा है. यह राजस्थान का सबसे बड़ा वाटर पार्क व अम्यूजमेंट पार्क होगा. फन सिटी में 26 से 28 करोड़ रुपये का इन्वेस्ट बड़ी कंपनियों द्वारा किया गया है.

7 अगस्त तक फूड कोर्ट उसके बाद वाटर पार्क शुरू होगा. पाक संचालन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि अलवर में एक ही जगह पर देश के सभी बड़े ब्रांड के खाने का स्वाद लोगों को मिल सकेगा. साथ ही यहां पर वाटर पार्क में लोगों को सभी तरह की बड़ी स्लाइड का आनंद मिलेगा. 13 एकड़ में अभी पाक का काम चल रहा है. इसमें फूड कोर्ट, वाटर पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, रिसोर्ट, स्काई एक्टिविटी व कई अन्य तरह की गतिविधियां होंगी.

सरिस्का फन सिटी के डायरेक्टर सुनील नरूका ने बताया कि वाटर पार्क में एक डॉक्टर, एंबुलेंस व स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्था 24 घंटे रहेगी. उन्होंने कहा कि सभी राइड नियम अनुसार लगाई गई है. पानी बचाने के लिए 4 लाख लीटर से अधिक का संग्रह की व्यवस्था की गई है. बारिश के जल के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था भी की गई है. बिजली बचाने के लिए सौर ऊर्जा प्लांट भी लगाया जाएगा.

पढ़ें :रामकेश मीणा की सभा में DJ की धुनों पर नाचे प्रदर्शनकारी तो किरोड़ी समर्थकों ने JLN मार्ग किया जाम

इसके अलावा कचरा प्रबंधन के लिए अलग से व्यवस्था रहेगी. फन सिटी में पार्टी शादी व अन्य कार्यक्रमों की व्यवस्था भी की गई है. इसके लिए हॉल व कॉन्फ्रेंस रूम की व्यवस्था रहेगी. पार्क को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है. मनोरंजन पार्क व वाटर पार्क में सभी राइड को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों की पालना के तहत लगाया गया है. इसके लिए केंद्रीय एजेंसी से लाइसेंस भी लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details