राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बिजली कर्मचारियों ने किया अधीक्षण अभियंता का घेराव, मांगें पूरी करने के लिए दिया सात दिन का अल्टीमेटम

जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ, अलवर की ओर से कर्मचारियों ने किया अधीक्षण अभियंता का घेराव कर मांगों को सात दिन में पूरी करने का अल्टीमेटम दिया. इस दौरान संघ से जुड़े विद्युत कर्मी रैली के रूप में पहुंचे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.

By

Published : Feb 3, 2021, 10:55 PM IST

Jaipur Vidyut Vitran Shramik Sangh Alwar, अधीक्षण अभियंता का घेराव
बिजली कर्मचारियों ने किया अधीक्षण अभियंता का घेराव

अलवर.जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ, अलवर की ओर से बुधवार को लंबित मांगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर काली मोरी फाटक स्थित विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया. संघ से जुड़े विद्युत कर्मी रैली के रूप में यहां पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और 4 सूत्रीय मांग पत्र अधीक्षण अभियंता को सौंपा. ज्ञापन देने वालों में महामंत्री मोरध्वज यादव जिला अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा वरिष्ठ संरक्षक विवेक भटनागर देशबंधु सतीश आदि काफी संख्या में करमचारी उपस्थित रहे.

बिजली कर्मचारियों ने किया अधीक्षण अभियंता का घेराव

पढ़ें:वैक्सीनेशन के लिए 35 हजार करोड़ का बजट नाकाफी, प्रदेश में जल्द शुरू होगा वैक्सीनेशन का दूसरा चरण: चिकित्सा मंत्री

संघ के जिला महामंत्री मोरध्वज यादव ने आरोप लगाया है कि अलवर सर्किल के लेखाधिकारी वाजिब प्रकरणों को रोक रहा है. साथ ही उपार्जित अवकाश का भुगतान भी अभी तक नहीं मिला है. इसके अलावा कर्मचारियों के मार्च 2020 से लंबित इंसेंटिव बिलों का भुगतान भी अभी तक नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि जयपुर विद्युत वितरण निगम के कर्मचारी सरकारी क्वार्टरों में रह रहे हैं जो कि पूर्व जीर्ण शीर्ण अवस्था में है. उनकी रिपेयरिंग के लिए बार बार निवेदन करने के बाद भी अभी तक क्वार्टर रिपेयर नहीं हुए हैं.

जबकि सिविल कर्मचारियों के रेगुलर रिपेयर होते हैं. इसके अलावा अन्य कई मांगे भी लंबित चल रही है जिससे विद्युत कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि अधीक्षण अभियंता से संबंधित अधिकारियों से बात कर जल्द से जल्द सभी समस्याओं का निराकरण करने का भी आश्वासन दिया गया है. यदि 7 दिन के अंदर निराकरण नहीं होता है तो आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details