राजस्थान

rajasthan

तबलीगी जमात: 11 लोग आइसोलेट, मालाखेड़ा की मस्जिद सील

By

Published : Apr 2, 2020, 12:28 AM IST

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में हुई तबलीगी जमात से लोग देश के कई हिस्सों से पहुंच रहे हैं. वहीं 11 लोग अलवर जिले के मालाखेड़ा स्थित मस्जिद पहुंचे हैं. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मस्जिद को सील कर दिया है और उसमें मौजूद लोगों का इलाज शुरू कराया गया है.

मालाखेड़ा मस्जिद किया गया सील, mosque at Malakhera has sealed
मालाखेड़ा मस्जिद किया गया सील

अलवर. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में हुई तबलीगी जमात से पुलिस और सरकार की सख्ती के बाद भी लोग देश भर के विभिन्न हिस्सों में पहुंच रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग विभिन्न रास्तों से अलवर में प्रवेश कर रहे हैं. मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन की तरफ से सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

मालाखेड़ा मस्जिद किया गया सील

इसी दौरान पुलिस को अलवर के मालाखेड़ा स्थित मस्जिद में 11 लोगों के होने की सूचना मिली. इस पर प्रशासन में चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची. मस्जिद में मौजूद सभी लोगों की स्क्रीनिंग की और उन्हें वही आइसोलेट कर दिया है. ग्रामीणों ने प्रशासन को मस्जिद में बाहरी लोगों के रुके होने की जानकारी दी थी.

ये पढ़ेंःलॉकडाउन: अलवर की सीमा पर भारी पुलिस बल तैनात, लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से लगी रोक

सभी 11 लोगों को आइसोलेशन की पालना करने के निर्देश दिए गए हैं. यह सभी लोग मूलरूप से दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके के रहने वाले हैं. इन लोगों ने बताया कि 25 फरवरी को यह लोग वहां मौजूद थे. दिल्ली में पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद आज सुबह अलवर के मालाखेड़ा पहुंचे थे.

ये पढ़ेंःCorona से गांव की सुरक्षा में प्रहरी बने युवा, सड़क पर लिखवाया स्लोगन- प्रवेश मना है

अलवर जिले में बड़ी संख्या में मरकज जमातियों के आने का सिलसिला चल रहा है. प्रशासन की तमाम दावों के बाद भी बड़ी संख्या में लोग मस्जिदों में मिल रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को सभी मस्जिदों की जांच पड़ताल करनी चाहिए. क्योंकि अलवर मेवात में आता है और मेवात की मस्जिदों में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. हालांकि प्रदेश सरकार ने अलवर सहित 13 जिलों को अलर्ट करते हुए सभी जिला कलेक्टर को जमातियों की जांच पड़ताल करने और इनको आइसोलेट करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details