राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

करणी सेना लॉकडाउन में लोगों को बांट रही खाना, मास्क और सैनिटाइजर

अलवर में लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में सामाजिक संस्था और आम लोग आगे आकर जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहें हैं. इस कड़ी में करणी सेना की तरफ से भी प्रतिदिन लोगों को खाना, राशन, सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

By

Published : Apr 5, 2020, 11:49 PM IST

karni armi in alwar, corona virus in alwar, अलवर में लॉकडाउन, अलवर में करणी सेना
करणी सेना कर रही मद

अलवर. जिले में अब तक कोरोना वायरस 5 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है. जिले में 500 से अधिक संक्रमित संदिग्ध लोगों की स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जांच कराई गई है. स्वास्थ विभाग की टीमें लगातार खारघर लोगों का सर्वे कर रही है.

ऐसे में सरकार और प्रशासन की अपील पर सैकड़ों संस्थाएं आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रही है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग अपने वाहनों में खाद्य सामग्री लेकर लोगों तक पहुंच रहे हैं.

ये पढ़ें-पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ की मांग, कच्ची बस्तियों में नहीं बने राशन कार्ड, प्रशासन उपलब्ध कराए राशन

वहीं अलवर में करणी सेना की तरफ से प्रतिदिन 300 लोगों को खाने के पैकेट दिए जा रहे हैं. इसके अलावा कच्ची बस्तियों में पुलिसकर्मियों, मजदूर और रिक्शा चालकों को प्रतिदिन मास्क और सैनिटाइजर दिए जा रहे हैं. लगातार लॉकडाउन के दौरान यह प्रक्रिया जारी है. जो आगामी 14 अप्रैल तक चलती रहेगी.

ये पढ़ेंःLOCKDOWN: जैसलमेर से मध्यप्रदेश के लिए पैदल निकला दिहाड़ी मजदूरों का परिवार

करणी सेना के जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह नरूका ने बताया कि अलवर सहित प्रदेश भर में लगातार करणी सेना की इकाई काम कर रही है. अलवर में 25 लोगों की टीम खाना, सैनिटाइजर और मास्क वितरित कर रही है. लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में भी जानकारी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार को वॉलिंटियर्स की जरूरत पड़ेगी, तो करनी सेना तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details