राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हिंदू संगठन ने गहलोत सरकार का किया विरोध...कहा- पाक से ज्यादा राजस्थान में प्रताड़ित हो रहा हिंदू

अलवर जिले के पांडुपोल हनुमान मंदिर पर जाने वाले वाहनों से सरिस्का प्रशासन के द्वारा टैक्स वसूलने का विरोध शुरू हो गया है. हिंदूवादी संगठनों के लोगों का कहना है कि राजस्थान की गहलोत सरकार के कार्यकाल में लगता है, हिंदू सुरक्षित नहीं है. हिंदुओं को क्या पाकिस्तान में जाना पड़ेगा. हिंदू पाकिस्तान से ज्यादा राजस्थान में प्रताड़ित किया जा रहा है. गहलोत सरकार हिंदुओं पर तुगलकी फरमान थोप रही है. इसी का नतीजा है कि सरकार हिंदुओं से टैक्स वसूल रही है.

By

Published : Jul 30, 2019, 6:40 PM IST

hindu-organization-opposes-gehlot-government

अलवर.जिले के पांडुपोल हनुमान मंदिर पर जाने वाले वाहनों से सरिस्का प्रशासन के द्वारा टैक्स वसूलने का विरोध शुरू हो गया है. शनिवार और मंगलवार को जाने वाले भक्तों को पहले निःशुल्क प्रवेश दिया जाता था. लेकिन, अब सरिस्का प्रशासन वाहनों से टैक्स वसूलना शुरू कर दिया है.

हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि कांग्रेस सरकार हिंदुओं के धार्मिक स्थलों पर दतिया कर लगाकर हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है. इसके विरोध में मंगलवार को हिंदूवादी संगठनों के द्वारा संयुक्त रूप से भगवान परशुराम सर्किल पर एकत्रित होकर सरकार के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और सरिस्का के पांडुपोल तक रैली शुरू कर दी है.

हिंदू संगठन ने गहलोत सरकार का किया विरोध

हिंदूवादी नेताओं ने सरकार पर पुलिस द्वारा दबाव दिलवाने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके नेताओं को जबरन पकड़कर थाने में बैठाने और उनके जबरन चालान काटने और गिरफ्तार करने की धमकी देकर दवाब बनाकर उनके आंदोलन को कुचलने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःअलवर में सड़क हादसे में दो कावड़ियों की दर्दनाक मौत, 12 से अधिक घायल

ऐसे में हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार के कार्यकाल में लगता है, हिंदू सुरक्षित नहीं है. हिंदुओं को क्या पाकिस्तान में जाना पड़ेगा. हिंदू पाकिस्तान से ज्यादा राजस्थान में प्रताड़ित किया जा रहा है. गहलोत सरकार हिंदुओं पर तुगलकी फरमान थोप रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details