राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 7, 2021, 4:46 PM IST

ETV Bharat / city

रिश्वत मामले में डीएसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को एसीबी न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

डिप्टी एसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को अलवर की एसीबी विशेष न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद डिप्टी एसपी और उसके ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. डिप्टी एसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को एसीबी ने 13 लाख रुपए रिश्वत मामले में गुरुवार को न्यायालय में पेश किया था.

acb court hearing, deputy sp sapat khan judicial custody
डीएसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को एसीबी न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

अलवर.डिप्टी एसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को एसीबी ने 13 लाख रुपए रिश्वत मामले में गुरुवार को अलवर की एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद डिप्टी एसपी और उसके ड्राइवर को 14 दिन की जुडिशल कस्टडी में 21 जनवरी तक जेल भेज दिया है. डिप्टी एसपी के वकील ने कहा कि इस मामले में सोमवार को न्यायालय में जमानत याचिका लगाई जाएगी.

डीएसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को एसीबी न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बताया जा रहा है कि बरन झूठे मुकदमों में फंसाने और जेल भेजने की धमकी देकर 13 लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में जयपुर की एसीबी स्पेशल टीम ने अलवर के डिप्टी एसपी सपात खान और उनके ड्राइवर रहे असलम खान को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए बुधवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. इस मामले में एसीबी ने गुरुवार को दोपहर बाद दोनों आरोपियों को अलवर की एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया. यहां दोनों पक्ष के वकीलों को सुनने के बाद न्यायालय ने डिप्टी एसपी और उनके ड्राइवर को 14 दिन की जुडिशल कस्टडी में 21 जनवरी तक जेल भेज दिया है.

एसीबी के उप अधीक्षक चित्रगुप्त महावर ने कहा कि न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया है, जबकि अरावली विहार थाना प्रभारी जहीर अब्बास से लगातार पूछताछ की जा रही है. वहीं लगातार इस मामले में सोशल मीडिया में पैसों के लेनदेन की बातें सामने आई हैं. इस पर एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि जांच पड़ताल के दौरान अभी तक पैसे के लेनदेन का कोई मामला सामने नहीं आया है. यह मामला रिश्वत का है और रिश्वत लेते हुए डिप्टी एसपी और उनके पूर्व में ड्राइवर रहे गिरफ्तार हुए हैं, जबकि इस मामले में इंस्पेक्टर की भी संदिग्ध मिल रही है, उनसे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें-अलवर में ACB की बड़ी कार्रवाईः 3 लाख की रिश्वत लेते DSP और उसका ड्राइवर गिरफ्तार

एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में एसीबी की टीम ने सपात खान और अन्य लोगों के घर पर भी जांच पड़ताल की जा रहा है. इस पर एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि जांच पड़ताल में जो दस्तावेज मिले हैं, उनको जांचा जा रहा है. सपात खान का एक मकान जयपुर और अलवर में है. इस मामले में लगातार जांच पड़ताल चल रही है. दोनों आरोपियों को 21 जनवरी को फिर से न्यायालय में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details