राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिलने पर कांग्रेस ने जताई खुशी

केंद्र सरकार की ओर से अलवर उद्योग नगर इलाके में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति मिलने पर जिला कांग्रेस कमेटी ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाइयां बांटी. इस दौरान कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

By

Published : Jan 20, 2021, 5:13 AM IST

esic medical college in alwar
अलवर में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिलने पर कांग्रेस ने जताई खुशी

अलवर.केंद्र सरकार की ओर से अलवर उद्योग नगर इलाके में खुले ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान करने पर मंगलवार शाम नांगली सर्किल पर जिला कांग्रेस कमेटी ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बांटी. इस मौके पर कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

अलवर में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की मंजूरी मिलने पर कांग्रेस ने जताई खुशी

कार्यवाहक जिला अध्यक्ष योगेश प्रधान ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के प्रयासों से अलवर उद्योग नगर इलाके में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुआ था. इस पर 800 से 900 करोड़ रुपए खर्च हुआ. करीब 8-10 साल से यह भवन बनकर तैयार है, लेकिन केंद्र सरकार ने इसकी स्वीकृति प्रदान नहीं की, जिससे इसकी दशा खराब हो रही थी. अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने इस मेडिकल कॉलेज को शुरू करने के आदेश प्रदान किए हैं, जिससे 100 सीट का मेडिकल कॉलेज खुलेगा.

यह भी पढ़ें-कटारिया का गहलोत सरकार पर आरोप, कहा- वार्ड की संख्या बढ़ाकर शक्तियों का दुरुपयोग किया

उन्होंने राज्य सरकार से भी मांग की थी. अब इस मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज सहित अन्य ट्रेनिंग सेंटर भी खोले जाएं, जिससे लोगों को राहत मिल सके. उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में अलवर में विकास की गति मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details