राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 20, 2020, 10:39 PM IST

ETV Bharat / city

अजमेर: अनिल माली के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, जमीनों पर अवैध रूप से किया जा रहा कब्जा

अजमेर के कल्याणीपुरा क्षेत्र में भू माफिया अनिल माली लगातार विकास प्राधिकरण की जमीनों पर कब्जा कर रहा है. जिसको लेकर ग्रामीण काफी समय से विरोध करते आ रहे हैं. ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी जिला कलेक्टर को भी दी है, लेकिन अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो हम आंदोलन करेंगे.

rajasthan news, ajmer news
भू माफिया अनिल माली के खिलाफ ग्रामीण कर रहे प्रदर्शन

अजमेर.कल्याणीपुरा क्षेत्र में भू माफिया अनिल माली के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि लगातार अनिल माली विकास प्राधिकरण की जमीनों पर कब्जा कर रहा है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

भू माफिया अनिल माली के खिलाफ ग्रामीण कर रहे प्रदर्शन

ग्रामीण वासियों ने कहा कि अनिल माली लगातार पहाड़ियों पर कब्जा कर रहा है और लोगों को प्लॉट काटकर दे रहा है. जिससे ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है. जिसका वो लगातार विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर को भी इस बात की सूचना दे दी गई है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ग्रामीणों ने कहा कि अनिल माली की ओर से यहां पर अवैध प्लाटिंग की जा रही है. इसके अलावा अनिल माली के साथ नाहर सिंह रावत और संजय खींची सहित कुछ लोग शामिल है जिनकी ओर से अवैध प्लाटिंग की जा रही है. ग्रामीणों ने कहा कि देर रात में यहां निर्माण का कार्य भी किया जा रहा है, जिसका ग्रामीणों ने विरोध भी किया, लेकिन अभी तक ना ही प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई कार्रवाई की गई और ना ही पुलिस की ओर से. दोपहर में यहां किसी भी तरह का कोई कार्य नहीं किया जाता बल्कि रात में कार्य किया जा रहा है.

ज्ञान सिंह ने कहा कि संभागीय आयुक्त कार्यालय पर जाकर भी ग्रामीणों की ओर से कई बार विरोध प्रदर्शन किया गया था, लेकिन अब तक उन्हें किसी भी प्रकार की कोई राहत नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अवैध रूप से प्लॉटिंग करना गलत है, लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने अनिल माली और एडीए के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया.

उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वो उग्र आंदोलन पर उतर आएंगे और जिला मुख्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे. जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.

पढ़ें-अजमेर: सूने मकान का ताला तोड़कर घर में रखा गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान ले उड़े चोर

अवैध कब्जों पर मूकदर्शक बना है प्रशासन

लगातार भू माफियाओं की ओर से अवैध रूप से कब्जे किए जा रहे हैं. जिस पर प्रशासन हो या पुलिस सभी मूकदर्शक बने हुए हैं. किसी भी तरह की कोई कार्रवाई भू माफियाओं के खिलाफ नहीं की जाती है. वहीं, कल्याणीपुरा क्षेत्र में कुछ भू माफियाओं की ओर से अवैध रूप से कब्जा कर पहाड़ों को काट दिया गया जो लगातार नियम विरुद्ध है ऐसे भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन को सख्त होने की जरूरत है

ABOUT THE AUTHOR

...view details