राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गणतंत्र दिवस को लेकर अजमेर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध, लगाए गए 1500 पुलिसकर्मी

अजमेर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से तैयार है. इसके लिए पुलिस की ओर से शहर के अंदर आने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा है. वहीं इसके लिए 1500 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है.

By

Published : Jan 25, 2020, 9:18 PM IST

Ajmer news, अजमेर की खबर
गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामात

अजमेर.जिले में गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या शनिवार को जिला पुलिस की ओर से विभिन्न स्थानों पर जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाई जा रही है. इस अभियान के तहत होटल, गेस्ट हाउस और प्रमुख मार्गों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं अजमेर के पटेल स्टेडियम में होने वाले जिला स्तरीय समारोह को लेकर भी पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है.

गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामात

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायण कुमार टोगस ने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 1500 जवानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर शहर भर में लगाया गया है. ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई चूक ना हो. टोगस ने बताया कि 26 जनवरी से पूर्व पटेल स्टेडियम पर सीआईडी, एटीएस और ईआरटी के जवानों की ओर से पटेल स्टेडियम को भी चेक किया गया.

टोगस ने बताया कि पटेल स्टेडियम में किसी तरह की संदिग्ध वस्तु या कोई व्यक्ति प्रवेश ना कर पाए, इसको लेकर भी पटेल स्टेडियम को कड़े सुरक्षा चक्र में रखा गया है. वहीं प्रशासन की ओर से जिला स्तर पर होने वाले गणतंत्र दिवस की पूर्ण तैयारियां कर ली गई है, जिसमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा शामिल होंगे.

पढ़ें- अजमेर : मदार टेकरी मेला स्थल से अतिक्रमण हटाने की मांग, लामबंद हुए लोग

इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. वहीं शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. शहर में आने वाली गाड़ियों को भी निरंतर चेक किया जा रहा है. वहीं रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षाकर्मियों को बढ़ा दिया गया है और बाहर से आने वाले लोगों पर और उनके सामानों को भी चेक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details