राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा निकाली गई जन जागरूकता रैली

राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को रैली निकालते हुए जागरुकता का संदेश दिया गया. वहीं इस रैली में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. इस दौरान इस रैली को जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा, प्राधिकरण सचिव शक्ति सिंह शेखावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

By

Published : Jan 24, 2020, 7:31 PM IST

Ajmer news, अजमेर की खबर
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर निकाली गई जन जागरूकता रैली

अजमेर.राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को रैली निकालने के साथ ही कई कार्यक्रम और जन जागरूकता का संदेश दिया गया. इसके साथ ही बालिका दिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से पटेल मैदान से जन जागरूकता रैली निकाली गई. इस रैली को जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा, प्राधिकरण सचिव शक्ति सिंह शेखावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर निकाली गई जन जागरूकता रैली

वहीं, इस रैली में न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता, पुलिस के जवान, विद्यार्थी सहित आमजन भी शामिल हुए थे. इस रैली में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तत्वाधान में बालिकाओं के महत्व के प्रति जागरूकता के उद्देश्य को लेकर खंड स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के के सोनी के अनुसार निदेशालय के निर्देश पर खंड स्तर पर 21 से 13 फरवरी तक राजकीय विद्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

पढ़ें- अजमेरः टिंकरिंग लैब का उद्घाटन आज, स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा

इस रैली के तहत बालिकाओं के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इसके साथ ही बेटी का सम्मान करना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अभियान का नारा लगाते हुए रैली शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई. जिस तरह से बालिकाओं को मारा जा रहा है, उसको लेकर भी लोगों को जागरूक करने का कार्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details