राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

RPSC: प्राध्यापक प्रवेशिका विद्यालय (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2021, प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड...11 अक्टूबर को होगी परीक्षा

आरपीएससी की ओर से प्राध्यापक प्रवेशिका विद्यालय (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2021 का प्रवेश पत्र छात्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. 11 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया गया है.

By

Published : Oct 5, 2021, 6:13 PM IST

अजमेर न्यूज , Ajmer News
राजस्थान लोक सेवा आयोग

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से मंगलवार को प्राध्यापक प्रवेशिका विद्यालय (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2021 के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं. आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि परीक्षा का आयोजन अजमेर जिला मुख्यालय पर सोमवार को 11 अक्टूबर को किया जाएगा. परीक्षा दो पारियों में सुबह 9 से 12 बजे तथा दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित होगी. 83 पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा.

पढ़ें- यह स्वीकारोक्ति ही पर्याप्त है कि 4 के पास पेपर पहुंचा, CBI जांच से क्यों डरते हो : पूनिया

आयोग सचिव ने बताया कि अभ्यार्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. एसएसओ आईडी में सिटीजन एप्स में रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उपलब्ध लिंक का चयन कर भी प्रवेश पत्र प्राप्त किया जा सकता है. आयोग सचिव ने बताया कि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ लेकर परीक्षा से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर मौजूद रहना होगा. मूल फोटो युक्त पहचान पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

कोराेना जांच रिपोर्ट और दस्तावेज देने होंगे

आयोग की ओर से कोरोना संक्रमित अभ्यार्थियों की परीक्षा के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि से 1 दिन पूर्व शाम 4 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज ईमेल आयोग को भेज सकते हैं. आयोग को सूचित करना आवश्यक होगा. निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग की ओर से कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यार्थियों के लिए व्यवस्था की जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details