राजस्थान

rajasthan

अजमेर: प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया 3 अक्टूबर को करेंगे 'कोरोना जन जागरण अभियान' का आगाज

By

Published : Oct 1, 2020, 8:29 PM IST

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए जन जागरण अभियान 3 अक्टूबर से शुरू करने जा रही है. अजमेर में पटेल स्टेडियम से जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया अभियान का आगाज करेंगे.

राजस्थान की खबर  प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया  कोरोना महामारी  कोरोना जन जागरुकता  कोरोना जन जागरण अभियान  ajmer news  covid 19 news  rajasthan news  Minister in-charge Lalchand Kataria
3 अक्टूबर को होगा 'कोरोना जनजागरण अभियान' का आगाज

अजमेर.कोरोना महामारी के बढ़ते मरीजों को देखते हुए राज्य सरकार कोरोना से बचाव के लिए अति आवश्यक मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के संदेश को जन-जन तक पहुंचाना चाहती है. ताकि लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को अपने जीवन का हिस्सा मान लें. जन-जन तक कोरोना जन जागरण अभियान का संदेश पहुंचाने के लिए अभियान का आगाज 3 अक्टूबर को अजमेर पटेल स्टेडियम से होगा, जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया इसका आगाज करेंगे.

3 अक्टूबर को होगा 'कोरोना जनजागरण अभियान' का आगाज

अजमेर नगर निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने बताया कि फिलहाल प्रभारी मंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम नहीं मिला है. अभियान के तहत नगर निगम की कई टीमें शहर के बाजारों और वार्डों में घूमकर लोगों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने का संदेश देंगी. साथ ही लोगों को मास्क भी वितरित किए जाएंगे. यादव ने बताया कि अभियान के दौरान डेढ़ लाख मास्क लोगों को बाटे जाएंगे. इसके अलावा कई तरह की प्रतियोगिताएं भी अभियान के दौरान आयोजित होंगी. इसमें कोरोना योद्धाओं के बीच क्रिकेट और फुटबॉल मैच होंगे.

यह भी पढ़ें:RBSE की 12वीं पूरक परीक्षा का परिणाम जारी, छात्राओं ने मारी बाजी

इसके साथ ही नगर निगम सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर भी कई प्रतियोगिता रखेगा. इसमें कोरोना जनजागरण से संबंधित स्वयं के बनाये वीडियो और तस्वीरें नागरिक नगर निगम को भेज सकेंगे.इसमें सर्वश्रेष्ठ वीडियो बनाने वाले को 10 हजार रुपए पारितोषिक भी दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोरोना जन जागरण का उद्देश्य है कि घर-घर में हर आयु वर्ग तक के लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग में रहने का संदेश पहुंच सक, जिससे कोरोना के संक्रमण से बचाव के साथ इसे फैलने से भी रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details