राजस्थान

rajasthan

अजमेरः MDSU में 26 जनवरी को होगा कवि सम्मेलन 'एक शाम देश के नाम'

By

Published : Jan 23, 2020, 5:19 PM IST

अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में 26 जनवरी को 'एक शाम देश के नाम' कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. विश्वविद्यालय के कुलपति ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी.

Kavi Sammelan at MDSU, अजमेर न्यूज
एमडीएसयू में 26 जनवरी को होगा कवि सम्मेलन

अजमेर.महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में 26 जनवरी को 'एक शाम देश के नाम' कवि सम्मेलन आयोजित होगा. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से कवि सम्मेलन का कार्यक्रम रखा गया है. कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी शोभाराम गहरवार को भी सम्मानित किया जाएगा.

एमडीएसयू में 26 जनवरी को होगा कवि सम्मेलन

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह ने बताया कि कवि सम्मेलन 'एक शाम देश के नाम' यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित स्वराज सभागार में होगा. कवि सम्मेलन में देश के नामचीन कवि अपनी प्रस्तुति देंगे. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी शोभाराम के घर वालों को भी सम्मानित किया जाएगा. शोभाराम गहरवार दो बार राष्ट्रपति पुरस्कार से पूर्व में सम्मानित हो चुके हैं.

पढ़ें- सैनिक कल्याण बोर्ड की 13 वीं बैठक, राज्यपाल भी शामिल हुए

प्रोफेसर आरपी सिंह ने कहा कि देश में अब कुछ ही लोग रह गए हैं. जिन्होंने स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी और जेल गए, यातनाएं सही. उनकी वजह से ही आज हम देश को आजाद देख रहे हैं. जो लोग देश के लिए कार्य कर रहे हैं, उन्हें समुचित सम्मान देना चाहिए. कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों में भी यह संदेश जाएगा.

एमडीएसयू के कुलपति प्रो. आरपी सिंह कवि सम्मेलन की जानकारी देते हुए

प्रोफेसर आरपी सिंह ने बताया कि कवि सम्मेलन एक शाम देश के नाम में श्रेष्ठ कवियों को आमंत्रित किया गया है. इनमें अजमेर से हास्य कवि राज बिहारी गौड़, बरेली से ओज कवि डॉ. राहुल अवस्थी, मध्य प्रदेश सेंधवा से सादिक अली ज़की, उत्तर प्रदेश के पटियाली से वीर रस के कवि शरद मिश्रा ' लंकेश', हरियाणा के भिवानी से गजल कार विकास यश कीर्ति, कोटा से हास्य कवि अर्जुन अल्हड़, दिल्ली से गीतकार पंकज शर्मा, अजमेर से गजलकार सोहेल इशरत होंगे. उन्होंने बताया कि कवि सम्मेलन में शहर के गणमान्य नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details