राजस्थान

rajasthan

CORONA असर: डोर-टू-डोर सर्वे कर रही टीमों को दें सही जानकारी, अजमेर प्रशासन की अपील

By

Published : Mar 24, 2020, 3:17 PM IST

अजमेर में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह से लॉक डाउन कर रखा है. साथ ही एक टीम डोर 2 डोर जाकर सर्वे का काम भी कर रही है. जिससे समय रहते लोगों स्क्रीनिंग हो जाए और संदिग्ध स्थिति में व्यक्ति को आइसोलेट किया जा सके.

कोविद 19 की खबर, ajmer news
अजमेर में डोर 2 डोर सर्वे टीम कर दी जा रही सही जानकारी

अजमेर.शहर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एक ओर लॉक डाउन जारी है. वहीं दूसरी ओर डोर 2 डोर सर्वे का कार्य भी जारी है. कोरोना वायरस की जंग में ये दोनों ही अहम है. ऐसे में दोनों के लिए आवश्यक है कि लॉक डाउन और डोर 2 डोर सर्वे में आमजन का शत प्रतिशत सहयोग मिले.

अजमेर में डोर 2 डोर सर्वे टीम कर दी जा रही सही जानकारी

कोरोना वायरस को लेकर अजमेर में एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नही आया है. वहीं, 222 संदिग्ध मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है. लॉक डाउन के लिए प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है. वहीं, पुलिस ने भी नाकेबंदी कर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. दूसरी ओर सबसे अहम डोर 2 डोर सर्वे के माध्यम से घरों में बीमार लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है. इसके लिए आवश्यक है कि डोर 2 डोर सर्वे की टीमों लोग सही जानकारी दे. जबकि देखा जा रहा है डोर 2 डोर सर्वे में कही मोबाइल नम्बर और घर के सदस्यों के नाम पूछने की औपचारिकता की जा रही है.

पढ़ें-अजमेर पुलिस एक्शन मोड में, बिना मास्क वाहन चलाने वालों का काटा जा रहा चालान

वहीं, लोग भी डोर 2 डोर पहुच रही सर्वे टीम को सही जानकारी नहीं दे रहे है. जबकि यह लोगों की सुरक्षा के लिए ही डोर 2 डोर सर्वे किया जा रहा है. ताकि समय रहते स्क्रीनिंग हो जाए और संदिग्ध स्थिति में व्यक्ति को आइसोलेट कर इलाज शुरू किया जा सके. सरकार और प्रशासन लगातार इस बात की अपील कर रहा है कि लोग अपने घरों में रहे है वही डोर 2 डोर सर्वे के दौरान सही जानकारी दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details