राजस्थान

rajasthan

अजमेर: GGCA में संगीत विभागाध्यक्ष और व्याख्याता हुए आमने-सामने

By

Published : Sep 16, 2020, 3:34 PM IST

अजमेर में राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने बुधवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. उन लोगों ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय द्वारा भेजे गए प्राप्त अंकों को मार्कशीट में अंकित करवाने की मांग की है.

संगीत विभागाध्यक्ष अजमेर की खबर राजस्थान की खबर व्याख्याता हुए अब आमने सामने संगीत विभागाध्यक्ष अजमेर की खबर राजस्थान की खबर व्याख्याता हुए अब आमने सामने संगीत विभागाध्यक्ष अजमेर की खबर राजस्थान की खबर व्याख्याता हुए अब आमने सामने संगीत विभागाध्यक्ष अजमेर की खबर राजस्थान की खबर व्याख्याता हुए अब आमने सामने Head of music department  Ajmer news    Rajasthan news  Lecturers now face to face
संगीत विभागाध्यक्ष और व्याख्याता हुए अब आमने सामने

अजमेर.राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर उनके ऑफलाइन महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय द्वारा भेजे गए प्राप्त अंकों को मार्कशीट में अंकित करवाने की मांग की है. उन्होंने महाविद्यालय के व्याख्याता पर जान बूझकर उनके अंदर ही भेजना और उनकी अनुपस्थिति लगाने का आरोप लगाया है.

संगीत विभागाध्यक्ष और व्याख्याता हुए अब आमने सामने

कॉलेज के संगीत विभाग व्याख्याता लीलू व्यास की अगुवाई में ज्ञापन देने पहुंची छात्राओं ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका एक विषय संगीत गायन है. उनकी प्रायोगिक परीक्षा 14 और 15 फरवरी को हुई थी. जब ऑनलाइन पोर्टल खोलकर नंबर अपलोड किए जाने थे, तब पता चला कि संगीत विभागाध्यक्ष रेणुका ने एक दिन पहले 13 फरवरी को ही बीए प्रथम और द्वितीय वर्ष की छात्राओं की अनुपस्थिति लगा दी. इस कारण बाद में उनके अंकों को ऑफलाइन भेजा गया.

यह भी पढ़ें:अजमेर : PTET की परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, जानें पूरा मामला

वहीं छात्राओं ने रेणुका पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है. छात्राओं ने मांग की है कि ऑफलाइन भेजे गए उनके प्राप्त अंकों को मार्कशीट पर अंकित करवाई जाए. ताकि उनका भविष्य खराब न हो. वह इस पूरे मामले में रेणुका के अनुसार प्रैक्टिकल 13 फरवरी को होने थे, इसके लिए नोटिस बोर्ड के जरिए सूचना दी गई थी. लेकिन जयपुर से परीक्षक आए और शाम 4 बजे तक बैठे. लेकिन एक भी छात्र नहीं आए. इसलिए अनुपस्थिति लगा दी गई. वहीं बाद में जब उनके प्रैक्टिकल हुए तो ऑफलाइन प्राप्तांक विश्वविद्यालय भिजवा दिए गए हैं. अभी किसी भी संकाय की मार्कशीट जारी नहीं हुई है तो इन छात्राओं को किसने बताया कि उनकी अनुपस्थिति लगाई है या प्राप्त तक नहीं चढ़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details