राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: बच्चों को ORS का घोल पिला कर CMHO ने किया अभियान का शुभारंभ

अजमेर के पुलिस लाइन में राजकीय चिकित्सालय में एक अभियान की शुरुआत की गई. जिसमें स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी, अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी गजेंद्र सिंह जोधा भी मौजूद रहे.

By

Published : Jul 16, 2020, 10:11 PM IST

ajmer news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, अजमेर न्यूज
बच्चों को ORS का घोल पिला कर सीएमएचओ ने किया अभियान का शुभारंभ

अजमेर.प्रदेश केपुलिस लाइन स्थित राजकीय चिकित्सालय में एक अभियान की शुरुआत की गई है. जिसमें स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के सोनी वह अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी गजेंद्र सिंह जोधा मौजूद रहे. जिसमें बच्चों में दस्त रोग की रोकथाम को लेकर अभियान की शुरुआत की गई. जिसमें आसपास के बच्चे भी शामिल हुए. वहीं बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी जागरूक करने का कार्य किया गया.

बच्चों को ORS का घोल पिला कर सीएमएचओ ने किया अभियान का शुभारंभ

इस कार्यक्रम का उद्देश्य दस्त रोग की रोकथाम कर मृत्यु दर में कमी लाने के उद्देश्य से अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का आगाज अजमेर जिले में मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने बच्चों को ओआरएस का घोल पिला कर किया. बता दें कि डॉक्टर सोनी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि इस अभियान के अंतर्गत बच्चों में होने वाली 10 की बीमारी को लेकर आमजन को जागरूक किया जाएगा.

पढ़ें:उदयपुर में लगातार चौथे दिन भी हुई बारिश, तापमान में आई 9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में एएनएम व आशा सहयोगिनियों के जरिए घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का अभियान भी चलाया जाएगा. इसके साथ ही सभी को घर-घर ओआरएस घोल के पैकेट व दवाई किट भी उपलब्ध करवाया जाएगा. सभी लोग दस्त के प्रति जागरूक हो इसको लेकर इस अभियान की शुरुआत की गई.

यह भी पढ़ें:श्रीगंगानगर: भारत-पाक सीमा पर मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, उर्दू और अंग्रेजी भाषा में लिखा PIA

जिसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को भी विशेष दिशा-निर्देश दिए गए. इन लोगों को अधिक से अधिक इसके प्रति जागरूक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details