राजस्थान

rajasthan

सगाई समारोह में आभूषणों से भरा बैग चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुआ चोर

अजमेर के ब्यावर में एक सगाई समारोह से सोने और हीरों से भरा आभूषण का बैग चोरी हो गया. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस की स्पेशल टीम ने मौके का निरीक्षण किया और रिसोर्ट से सीसीटीवी फुटेज भी लिए. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Dec 7, 2020, 6:03 PM IST

Published : Dec 7, 2020, 6:03 PM IST

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Theft case in Ajmer
ब्यावर में सगाई समारोह से चोरी हुआ आभूषणों से भरा बैग

ब्यावर (अजमेर). शहर के सदर थाना क्षेत्र के अजमेर रोड बाइपास स्थित रानीबाग रिसोर्ट में शहर के वर्मा परिवार में सगाई की रस्म के दौरान जेवरातों से भरा बैग पार हो गया. चोरी की घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है. रविवार को हुई घटना घटना के बाद सोमवार को जिला पुलिस की स्पेशल टीम ब्यावर पहुंची. टीम के सदस्यों ने सदर थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह जोधा के साथ रानीबाग रिसोर्ट पहुंच कर मौका-निरीक्षण किया और रिसोर्ट से सीसी टीवी फुटेज भी लिए. स्पेशल टीम के सदस्यों ने सीसी टीवी फुटेज का आधार पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ब्यावर में सगाई समारोह से चोरी हुआ आभूषणों से भरा बैग

सदर थानाधिकारी जोधा ने बताया कि पुलिस को बैग चोर का हुलिया आदि मिल गया है. उममीद है कि शीघ्र ही चोर पकड़ा जाएगा. थानाधिकारी जोधा ने बताया कि पिछले दिनों इसी प्रकार की एक घटना पुष्कर में भी घटित हुई थी. वहां पर भी सीसीटीवी में ऐसा ही युवक दिखाई दिया था. जोधा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस पूरी तत्परता के साथ जुटी हुई है.

मालूम हो कि शहर के सनातन स्कूल मार्ग निवासी दिलीप वर्मा के परिवार में शादी के उपलक्ष्य में रस्में आयोजित की जा रही थी. रविवार को सगाई की रस्म करने के लिए अजमेर रोड स्थित रानी बाग रिसोर्ट में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सागाई की रस्म के लिए कोलकत्ता से वर्मा के रिश्तेदार आए हुए थे.

बताया जा रहा है कि सगाई की रस्म के दौरान दोनों परिवारों के व्यक्ति आपस में मेल-मिलाप कर रहे थे. इस दौरान काली शर्ट पहने एक युवक ने गहनों से भरा बैग पार कर वहां से चंपत हो गया. थोड़ी ही देर बाद जब गहनों के बैग की आवश्यकता हुई और तब पता चला कि बैग मौके से गायब था. इस बात की जानकारी मिलते ही समारोह में हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार बैग में एक हीरो का हार और एक किलो वजनी सोने के आभूषण थे. गहनों से भरा बैग पार होने की जानकारी होते ही वर्मा परिवार ने इसकी शिकायत सदर थाना पुलिस को दी. वर्मा परिवार की सूचना के बाद डिप्टी हीरालाल सैनी, सदर थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा मयपुलिस बल के मौके पर पहुंचे.

पढ़ें-अजमेर दरगाह के पास युवक की लातों से धुनाई, VIDEO VIRAL

वहीं, पुलिस के पहुंचने से पहले ही आयोजकों ने रिसोर्ट के गेट बंद करवा दिए, लेकिन चोर उससे पहले ही रिसोर्ट से बाहर हो गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मौका-निरीक्षण करते हुए रिसोर्ट के सीसी टीवी फुटेज देखे. सीसी फुटेज में एक काली शर्ट पहने हुए एक युवक बैग लेकर बाहर निकलता हुआ नजर आ रहा था. फुटेज में दिखाई दे रहा है कि आरोपी युवक समारोह के दौरान दोनों परिवारों के लोगों के इर्द-गिर्द ही मंडरा रहा है. जिसके कारण दोनों की परिवार के सदस्य एक-दूसरे परिवार का सदस्य होने के भ्रम में रहे.

मालूम हो कि जिलेभर में इससे पूर्व भी समारोह स्थलों से आभूषणों और नकदी से भरे बैग चोरी होने की घटनाएं घटित हो चुकी है. बावजूद इसके इस प्रकार के आयोजनों में सर्तकता और सावधानी नहीं बरती जाती है जिसका फायदा इस प्रकार के चोर-उच्चकें उठा लेते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details