राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर : बाइक चोर गैंग का मास्टरमाइंड भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 31 मोटरसाइकिल बरामद

अजमेर के अलवर गेट थाना पुलिस ने बाइक चोर गैंग के मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद अब गैंग के 4 सदस्य पुलिस की गिरफ्त में है. जिनसे कई बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

By

Published : Aug 5, 2019, 6:56 PM IST

ajmer Police crime, अजमेर खबर

अजमेर. शहर में अलवर गेट थाना पुलिस ने बाइक चोर गैंग के मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 3 शातिर बाइक चोरों को तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था. पुलिस की गिरफ्त में आए ये शातिर चोर, चोरी की बाइक सीधे बेचने की जगह उसके पार्टस को अलग कर बेचने का काम करते थे.

इस काम के लिए उन्होंने दो वर्कशॉप भी खोल रखे थे. जिसमें बाइक के चेचिस और इंजन के नंबर तक बदल दिए जाते थे. अब तक करीब 100 से अधिक वाहनों को काटकर उनके पार्ट्स यह शातिर चोर भेज चुके हैं. अजमेर शहर और देहात क्षेत्र से बाइक चोरी की वारदातों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था. 3 दिन पहले गिरफ्तार तीन बाइक चोरों से की गई पूछताछ में गैंग का मास्टरमाइंड हिम्मत सिंह रावत भी अब पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है.

अजमेर पुलिस ने किया बाइक चोर गैंग का खुलासा

बाइक चोरी की वारदातों में पुलिस अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. पूछताछ में चोरों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए है. प्रशिक्षु आईपीएस हर्षवर्धन ने बताया कि चारों आरोपियों में बड़लिया बावड़ी निवासी महावीर सिंह रावत और गेगल के समीप गुड़ा गांव निवासी ज्ञान सिंह चोरी की बाइक को काटने का और उनके चेचिस एवं इंजन के नंबर बदलने का काम बड़े शातिर तरीके से करते थे.

पढ़ें: आर्टिकल 370 का संकल्प पारित होते ही इस BJP विधायक का भी 'संकल्प' हुआ पूरा...1990 से जारी था

वहीं आदर्श नगर थाना क्षेत्र में बलिया गांव निवासी हिम्मत सिंह रावत और गुड्डा गांव के समीप बरडिया की ढाणी निवासी कालू रावत अजमेर शहर और देहात क्षेत्रों से बाइक चोरी की वारदातें करते थे. उन्होंने बताया कि आरोपियों से अब तक 31 वाहन बरामद कर लिए गए हैं. वहीं बड़ी मात्रा में कई बाइकों के कटे हुए पार्ट्स भी बरामद किए गए हैं.

पढ़ें: भाजपा ही नहीं निर्दलीय विधायकों ने भी किया...आर्टिकल 370 को हटाने का समर्थन

हर्षवर्धन ने बताया कि एक ही तरह की एक ही कंपनी की बाइकों पर एक ही तरह की नंबर प्लेट लगाकर यह ग्रामीण क्षेत्रों में उन बाइकों को बेच देते थे जबकि ज्यादातर बाइकों को काटकर उनके पार्ट्स बेचा करते थे और जो पार्ट्स इन के पास शेष बच जाते थे उन्हें कबाड़ी को बेच देते थे. उन्होंने बताया कि आरोपी 100 से अधिक बाइक चोरी की वारदातें कर चुके हैं. वहीं इतनी ही बाइक के पार्टस अलग करके बेच दिया गया है.

बता दें कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को 4 दिन पहले गिरफ्तार किया था जबकि मास्टरमाइंड हिम्मत सिंह रावत को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से और कई वाहन चोरी की वारदातें पूछताछ में उजागर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details