राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

भरतपुर: डीग में निकाली गई परशुराम जी की शोभायात्रा...झांकियों ने मोहा मन

ब्राह्मण युवा मंडल की ओर से भगवान परशुराम जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान भरतपुर के डीग कस्बे में ब्राह्मण युवा मंडल की ओर से भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा निकाली गई. इस शोभायात्रा में कस्बे के लोग शामिल हुए. कस्बे के कई मार्गों से होते हुए परशुराम भगवान की शोभायात्रा निकली.

By

Published : Jun 20, 2019, 9:59 PM IST

डीग में निकाली गई परशुराम जी की शोभायात्रा

डीग (भरतपुर).कस्बे में श्री ब्राह्मण युवा मंडल की ओर से भगवान परशुराम जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान राधा वल्लभ मन्दिर से विशाल शोभायात्रा निकाली गई. भगवान परशुराम जी की विशाल शोभायात्रा कस्बे के मुख्य बाजार से आरंभ होकर लोहा मंडी, गोवर्धन मोड़ से गणेश जी के मंदिर होते हुए प्राचीन मंदिर लक्ष्मण जी पहुंची.

डीग में निकाली गई परशुराम जी की शोभायात्रा

इस दौरान पंडित मदनमोहन ने बताया कि कस्बे के प्राचीन राधावल्लभ मन्दिर में गुरुवार शाम 4 बजे ब्राह्मण समाज के लोगों ने भगवान श्री परशुराम जी की पूजा अर्चना की गई. इसके बाद भगवान परशुराम जी की विशाल शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में भगवान परशुराम, राधा कृष्ण, शिव परिवार, माता वैष्णो देवी और रामदरबार की मनमोहक झांकियां निकाली गयी.

इस दौरान कस्बे में निकली शोभायात्रा की झांकियों ने कस्बेवासियों का मन मोह लिया. इस अवसर पर ब्राह्मण युवा मंडल के कार्यकर्ताओं सहित ब्राह्मण समाज के लोग भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा और झांकी में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details