राजस्थान

rajasthan

कोरोना से अंतिम लड़ाई टीकाकरण को हथियार बनाकर लड़ी जाएगी: जालोर कलेक्टर

By

Published : Mar 31, 2021, 9:07 PM IST

प्रदेश सरकार के निर्देश पर 1 अप्रैल से शुरू हो रहे 45 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान को लेकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों और ब्लॉक चिकित्सा अधिकारियों की वीसी में शत प्रतिशत टीकाकरण के निर्देश दिए हैं.

jalore news, corona vaccination
कोरोना से अंतिम लड़ाई टीकाकरण को हथियार बनाकर लड़ी जाएगी

जालोर.जिले में कोरोना के वैक्सीनेशन को लेकर चलाये जा रहे अभियान के साथ 1 अप्रैल से 45 वर्ष तक के टीकाकरण का आदेश को लेकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को वीडियो काॅफ्रेंस के माध्यम से उपखण्ड अधिकारी एवं बीसीएमओ को निर्देश दिए कि वे 1 अप्रैल से प्रारम्भ हो रहे टीकाकरण अभियान के आगामी चरण के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाना है. इसके लिए विभाग अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ले. वीसी में कलेक्टर गुप्ता ने धर्मगुरुओं और समाज के मौजिज व्यक्तियों से टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही.

उन्होंने कहा कि वार्ड स्तर पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जायेगा जो वार्ड का भ्रमण कर पात्र लोगों का टीकाकरण करवाएगी. साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संबंधित महिला पर्यवेक्षक द्वारा ग्राम पंचायतों के पीइओ के साथ समन्वय स्थापित कर पात्र लोगों को वैक्सीनेशन सुनिश्चित करेंगी. उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाकर पात्र लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर उनका वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित किया जाए.

यह भी पढ़ें-महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गहलोत सरकार गंभीर, कैबिनेट ने नई महिला नीति का किया अनुमोदन

उन्होंने उपखण्डवार टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना से अंतिम लड़ाई टीकाकरण को हथियार बनाकर ही लड़ी जायेगी. वीसी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, आई.ए.एस. प्रशिक्षु गिरधर, सीएमएचओ डाॅ. जी.एस.देवल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार रोइसवाल, आईसीडीएस के उप निदेशक अशोक विश्नोई सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details