राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

भरतपुर कांग्रेस कमेटी ने की केंद्र से सभी को फ्री वैक्सीनेशन की मांग, राष्ट्रपति के नाम लिखा पत्र

हर वर्ग के लोगों के लिए फ्री वैक्सीनेशन की मांग को लेकर भरतपुर कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र सरकार को कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए पूरे देशवासियों को फ्री वैक्सीनेशन कराना चाहिए.

By

Published : Jun 4, 2021, 3:33 PM IST

Bharatpur Congress Committe, free vaccination, central government
भरतपुर कांग्रेस कमेटी ने केंद्र सरकार से की सभी लोगों को फ्री वैक्सीनेशन की मांग

भरतपुर.प्रदेश में हर वर्ग के लोगों के लिए फ्री वैक्सीनेशन (free vaccination) कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति (President) के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार (central government) ने देश के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन कराने की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है. ऐसे में राज्य सरकारों पर बोझ आ गया है, जबकि केंद्र सरकार को कोरोना संक्रमण (corona infection) की तीसरी लहर को देखते हुए पूरे देशवासियों के लिए फ्री वैक्सीनेशन कराना चाहिए.

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष चुन्नी कप्तान ने कहा कि वैक्सीनेशन के मामले में भारत देश अन्य देशों की तुलना में पिछड़ रहा है. केंद्र सरकार की वैक्सीन के अलग-अलग कीमतों के नीति ने राज्य सरकारों पर अतिरिक्त भार बढ़ा दिया है. उपाध्यक्ष चुन्नी कप्तान ने कहा कि केंद्र सरकार ने फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है, जबकि कोरोना संक्रमण की आगामी तीसरी लहरों को देखते हुए केंद्र सरकार को सभी देशवासियों को फ्री यूनिवर्सल टीकाकरण कराना चाहिए.

यह भी पढ़ें-तारीफ ऐसी कि मंद-मंद मुस्कुरा पड़े मुख्यमंत्री, इस IAS अधिकारी ने गहलोत को बता डाला राजस्थान का 'भगीरथ'

जिला कांग्रेस कमेटी पदाधिकारी अधिवक्ता साहब सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को सिर्फ राजनीति करनी है, उसे जनता से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के चुनावों के समय रैलियों में लाखों की भीड़ उमड़ती थी, लेकिन केंद्र सरकार को उस समय कोरोना संक्रमण की कोई चिंता नहीं थी. उन्हें सिर्फ राजनीति से मतलब था. जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार देश में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में विफल रही है. कमेटी पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. पूरे देशवासियों को फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन कराने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details