मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यूरिया के लिए जद्दोजहद कर रहा है अन्नदाता, विधायकजी को नहीं है भरोसा

यूरिया की कमी से जहां एक ओर किसान परेशान हैं तो मामले को लेकर सियासत जारी है. अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द यूरिया की कमी की पूर्ति की जाएगी.

By

Published : Nov 30, 2019, 11:52 PM IST

lack-of-urea-makes-farmers-tensed
यूरिया की कमी से किसान परेशान

विदिशा। सरकारी सिस्टम के लचर रवैये की वजह से मध्य प्रदेश का अन्नदाता बेहाल हैं. प्रदेश के अन्नदाता को अब यूरिया की कमी की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों को 11 बोरी यूरिया की जगह सिर्फ 2 बोरी ही यूरिया मिल रहा है.

यूरिया की कमी से किसान परेशान
भले ही किसान परेशान है लेकिन विधायक शशांक भार्गव जिले में यूरिया की कमी नहीं मानते. उनका कहना है कि पिछली सरकार के कार्यकाल में 26 हजार टन यूरिया की सप्लाई हुई थी. इस बार तो अभी तक 17 हजार टन यूरिया आ चुका है. विधायक यूरिया के लिए किसानों कोही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वो यूरिया की कमी के लिए बीजेपी पर भी हमला कर रहे हैं.

भाजपा नेता सुरेंद्र चौहान ने यूरिया की कमी पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि ये हालात सिर्फ जिले भर के किसानों का नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के किसानों के हैं. सुरेंद्र चौहान ने कहा कि यूरिया नहीं मिलने से जिले भर के किसानों में गुस्सा है. इन सबके बीच प्रशासनिक अधिकारी जल्द से जल्द यूरिया की कमी की पूर्ति करने का दावा कर रहे हैं. तहसीलदार आशुतोष शर्मा कहते हैं, सोसाइटी को यूरिया पहुंचा दिया गया है. जल्द है यूरिया की कमी से किसानों को निजात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details