मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हार्वेस्टर से फसल काटने के दौरान शार्ट सर्किट से खेत में लगी आग, 4 बीघा की फसल जलकर हुई राख

हार्वेस्टर से फसल काटने के दौरान शार्ट सर्किट से एक किसान के खेत की खड़ी फसल में आग लगी, चार बीघा के खेत की खड़ी फसल में आग लगी, फसल जल कर राख हो गई.

By

Published : Apr 11, 2019, 8:06 PM IST

शार्ट सर्किट से खेत में लगी आ

विदिशा। जिले के वेस नगर क्षेत्र में एक बार फिर हार्वेस्टर से फसल काटने के दौरान शार्ट सर्किट से एक किसान के खेत की खड़ी फसल में आग लग गई. वहीं फसल में आग लगने से पूरा फसल जल कर राख हो गया.

जानकारी के अनुसार, वेस नगर क्षेत्र निवासी मलखान सिंह ने अपने चार बीघा जमीन में गेहूं की फसल लगाई थी. जिसकी कल कटाई भी होनी थी. लेकिन आज एक दिन पहले ही चार बीघा खेत में खड़ी फसल जल कर राख हुई हो गई. बताया जा रहा है कि आग लगने से पहले हार्वेस्टर से फसल काटी जा रही थी, उसी दौरान हार्वेस्टर मलखान सिंह के खेतों के ऊपर जा रहे बिजली के तारों से टकरा गया. जिससे तार में शार्ट सर्किट हो गया.

शार्ट सर्किट से खेत में लगी आ

वहीं शार्ट सर्किट के चलते नीचे खड़ी चार बीघा के खेत की खड़ी फसल में आग लग गई और देखते ही देखते सारी फसल जलकर राख हो गई. पीड़ित किसान मलखान सिंह खड़ी फसल में आग लगने का जिम्मेदार अब हार्वेस्टर वाले को ठहरा रहे हैं. मलखान सिंह का कहना है कि जब बगल वाले के खेत मे हार्वेस्टर चल रहा था तो उसने लाइट बंद क्यों नही कराई. मलखान की मां का कहना है कि अब उनके पास कुछ नहीं बचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details