मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विदिशा: ओलावृष्टि से फसल को नुकसान, किसानों ने की मुआवजे की मांग

ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा, जिसके बाद गंजबासौदा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक निशंक कुमार जैन किसानों का हाल जानने पहुंचे.

ओलावृष्टि से किसानों की फसल का हुआ नुकसान

By

Published : Feb 19, 2019, 10:50 AM IST

विदिशा। कांग्रेस के गंजबासौदा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक निशंक कुमार जैन ने ओला प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ की किसान कर्जमाफी योजना की जमकर तारीफ भी की.

ओलावृष्टि से किसानों की फसल का हुआ नुकसान

गंजबासौदा विधानसभा क्षेत्र में कुछ दिनों पहले ओलावृष्टि के कारण गेहूं और चने की फसल प्रभावित हुई थी. जिसके बाद किसानों ने पूर्व विधायक से मुआवजा और क्षतिपूर्ति की मांग की. वहीं कुछ किसानों ने वर्तमान भाजपा विधायक लीना जैन पर आरोप लगाए कि उन्होंने फसल का निरीक्षण करने के लिए उनके खेतों में अपने वाहन चलाए, जिससे काफी फसल का नुकसान हुआ है.

पूर्व विधायक निशंक जैन चुनाव में हार के बाद क्षेत्र के ओलावृष्टि किसानों की बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे. निशंक जैन ने कहा कि उन्होंने सरकारी अधिकारियों को जल्द से जल्द ओले से बर्बाद हुई फसलों का सर्वे करने के आदेश दिए हैं, ताकि बर्बाद फसल का मुआवजा दिया जाए. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ की किसान कर्जमाफी योजना की जमकर तारीफ भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details