मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं पर की जारी रही अभद्र टिप्पणी शर्मनाक और निंदनीय: मंत्री मीना सिंह

उमरिया में कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि, 'सार्वजानिक जीवन जीने वाली महिलाओं पर हो रही टिप्पणी चिंताजनक है और महिलाओं के लिए जो भी नेता अभद्र टिप्पणी करते हैं, ये शर्मनाक और निन्दनीय है. मैं इसकी घोर निंदा करती हूं'.

By

Published : Oct 22, 2020, 7:54 AM IST

Updated : Oct 22, 2020, 8:28 AM IST

Minister Meena Singh
मंत्री मीना सिंह

उमरिया। उमरिया जिले के मानपुर सीट से विधायक और मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि, 'सार्वजानिक जीवन जीने वाली महिलाओं पर हो रही टिप्पणी चिंताजनक है और महिलाओं के लिए जो भी नेता अभद्र टिप्पणी करते है यह शर्मनाक और निन्दनीय है. मैं इसकी घोर निंदा करती हूं'. उनका कहना है कि, समाज के किसी भी क्षेत्र में कार्य कर रही महिलाओं और बेटियों के लिए इस तरह की अनुचित टिप्पणी करना सर्वथा अनुचित है.

अभद्र टिप्पणी पर मीना सिंह ने की निंदा
कैबिनेट मंत्री मीना सिंह से जब यह पूछा गया कि, क्या ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नेताओं या अन्य लोगों के खिलाफ कोई ठोस कानून बनाना चाहिए, तो उन्होंने कहा कि, कोई ऐसा कानून बने ताकि महिलाओं और बेटियों पर टिप्पणी करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके. उनका कहना है कि, देश के नागरिकों का दुर्भाग्य है कि, आज कल राजनीतिक नेताओं में सहिष्णुता बिलकुल खत्म हो चुकी है. राजनीतिक लाभ लेने के लिए, अपने विरोधी को परेशान करना और उनको अपमानित करने की प्रवृत्ति सभी नेताओं में देखी जा सकती है. महिला नेताओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने के फेहरिस्त काफी बड़ी है. इसमें किसी भी दल के नेता अछूते नहीं हैं.

पढ़ें : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को बताया अहंकारी, कहा- उनका बयान महिला विरोधी


कैबिनेट मंत्री मीना सिंह का कहना है कि, मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के द्वारा महिलाओं पर जिस तरह से टिप्पणी हो रही है. यह समाज और देश के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं.महिला सशक्तिकरण की बात को लेकर सदन के भीतर जो नेता घंटों भाषण देकर देश को मंत्रमुग्ध कर देते हैं. उनकी महिलाओं के प्रति घटिया सोच राजनीतिक सुचिता को तार- तार कर रही है.

कमलनाथ का विवादित बयान

रविवार को ग्वालियर की डबरा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सभा करने पहुंचे थे. सुरश राजे के समर्थन में सभा करते हुए कमलनाथ ने मध्यप्रदेश शासन की मंत्री इमरती देवी और बीजेपी प्रत्याशी को आइटम कह दिया था. पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंच से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं उसका नाम क्यों लूं, क्योंकि आप मुझसे ज्यादा जानते हैं. उन्होंने कहा जनता को मुझे तो पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, कि वो क्या आइटम हैं.

बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह के बिगड़ बोल

अनूपपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने सोमवार को अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किए थे. जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी की शिकायत पर बिसाहूलाल सिंह मामला दर्ज किया गया है.

Last Updated : Oct 22, 2020, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details