मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उमरियाः साहू समाज के कार्यक्रम में शामिल हुईं कैबिनेट मंत्री मीना सिंह

कैबिनेट मंत्री मीना सिंह उमरिया पहुंचीं. जहां उन्होंने साहू समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया इस दौरान मंत्री एक भवन का भूमि पूजन किया.

By

Published : Jan 20, 2021, 6:25 AM IST

Cabinet Minister Meena Singh
कैबिनेट मंत्री मीना सिंह

उमरिया। कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने मानपुर में साहू समाज के एक कार्यक्रम में शामिल हुईं. मध्यप्रदेश साहू समाज संस्थान संगठन एवं कर्मा सेवा संस्थान द्वारा बनाए जाने वाले बहुउद्देशीय भवन का भूमि पूजन किया. इस अवसर पर उन्होंने भवन निर्माण के लिये विधायक मद से दस लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की.

मंत्री मीना सिंह ने इस अवसर पर सरकार द्वारा चलाये जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी और मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता के भला चाहते हैं. इसलिए कई योजनाएं संचालित की जा रहीं हैं. पीएम आवास योजना के तहत लाखों गरीबो को पक्के आवास मिल रहे हैं.

साल 2024 तक सभी पात्र हितग्राहिओं को पक्का मकान मिल जाएगा. जनधन योजना में जीरो बैलेंस में 35 करोड़ बैंक खाता खोलवाए गए. 9 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए. मप्र शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर अनाज के उपार्जन की व्यवस्था की गई. संबल कार्ड धारकों को योजनाओ का लाभ दिया गया. अब जल जीवन अभियान के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचाया जाएगा. प्रसूति सहायता, खेत तालाब, कृषि यंत्र जैसे कई योजनाओं से किसानों को लाभान्वित किया गया है.

साहू समाज के राष्ट्रीय समन्वयक केके लहपुरे नें कहा कि यह बहुउद्येशीय भवन साहू समाज के साथ अन्य इच्छुक लोगों के सहयोग से बनना है. यह चौबीस डिसमिल भूमि समाज के सहयोग से क्रय की गई है. भवन में मंदिर, छात्रावास, धर्मशाला का निर्माण किया जाएगा. साहू समाज प्रदेश अध्यक्ष रविकरण साहू ने कहा कि सभी के विकास की बात कही. साथ ही जबलपुर बस स्टैण्ड में संचालित होटल के दो रूम साहू समाज के लिये निशुल्क सेवा देने को कहा. इस भवन निर्माण के लिये कार्यक्रम में आये साहू समाज के कुछ लोगों ने एक-एक कमरे बनवाने, तो कई लोगों ने दस से इनक्यावन हजार रुपये तक राशि दान करने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details