मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के एक साल पूरे, जानें उज्जैन विधायक पारस जैन का रिपोर्ट कार्ड

By

Published : Jan 30, 2020, 10:07 AM IST

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के एक साल पूरे होने पर जनता अब अपने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड चाहती है. जिसे लेकर ईटीवी भीरत ने तैयार किया विधायक पारस जैन के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड.

MLA Paras Jain
विधायक पारस जैन

उज्जैन। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को करीब एक साल पूरा हो चुका है. इस दौरान अलग-अलग पार्टियों के विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में कितना काम किया है, उनका रिपोर्ट कार्ड हम आपको बताने जा रहे हैं.

ईटीवी भारत की टीम ने उज्जैन उत्तर के विधायक पारस जैन से खास बात की और सालभर में क्षेत्र में हुए विकास को जानने की कोशिश की. विधानसभा की जनता के लिए कितने विकास कार्यों की सौगात विधायक पारस जैन लाए हैं, कितनी व्यवस्थाएं सुधारी हैं, कितनी योजनाएं बनाई गई हैं, ये हमने जानने की कोशिश की. साथ ही जनता से भी क्षेत्र में किए गए कामों को लेकर राय ली गई. जहां जनता से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है.

उज्जैन उत्तर से विधायक पारस जैन अपनी साफ छवि के लिए जाने जाते हैं और इसी के चलते पिछले 5 बार का चुनाव उन्होंने यहां से लगातार जीता है. जनता के मन में एक विधायक के रूप में उनकी छवि बेदाग दिखाई देती है.

विधायक पारस जैन के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड

MLA रिपोर्ट कार्डः MLA का रिपोर्ट कार्ड: भिंड विधानसभा में है मूलभूत सुविधाओं का बुरा हाल

राष्ट्रीय स्तरीय स्वीमिंग पूल बड़ी उपलब्धि

विधायक पारस जैन की मानें तो पिछले एक साल में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि नगर निगम परिसर में बनाया गया राष्ट्रीय स्तरीय स्वीमिंग पूल है, जिसमें तैराकी की बड़ी स्पर्धा भी कराई जा सकेगी. विधायक का कहना है कि लंबे समय से वे क्षेत्र में स्वीमिंग पूल बनाना चाहते थे, लेकिन जमीन ना होने के चलते यह काम नहीं हो सका था.

क्षेत्र में ओपन जिम गार्डन का निर्माण

उज्जैन उत्तर क्षेत्र में इस एक साल में सामुदायिक भवन, स्कूल और ओपन जिम गार्डन का निर्माण किया गया है, जो क्षेत्र की जनता के लिए एक बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा सकता है. विधायक ने बताया कि इस एक साल में सामुदायिक भवनों का निर्माण किया गया है, जिसमें 1 करोड़ 13 लाख के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया गया. साथ ही श्री शालिग्राम तोमर हायर सेकेंडरी स्कूल निर्माण किया गया है. जिन छात्रों को उत्कृष्ट विद्यालय में एडमिशन नहीं मिलेगा, उन्हें श्री शालिग्राम तोमर स्कूल में दाखिला दिया जाएगा. यहां डोम और ओपन जिम गार्डन भी बनाया गया है. साथ ही इलाके में जगह-जगह पानी की टंकियों का निर्माण किया जा रहा है.

मिलेगी नई सौगातें

पारस जैन का कहना है कि क्षेत्र में सड़क निर्माण और विकास के कई काम ऐसे हैं, जिनका लोकार्पण और भूमिपूजन हो चुका है.

प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

बीजेपी विधायक पारस जैन ने कहा कि संभागीय अस्पताल में हड्डी वार्ड को शिफ्ट करवाने की लगातार कोशिश की जा रही है, लेकिन कलेक्टर और मंत्री के आदेश के बाद भी इसे शिफ्ट नहीं किया गया है. विधायक का कहना है कि सरकारें बदलती रहती हैं, लेकिन जनता को सुविधा ना देना वर्तमान सरकार पर एक प्रश्नचिन्ह है.

विधायक पारस जैन के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड

क्या कहती है क्षेत्र की जनता

इधर विधायक पारस जैन द्वारा कराए गए विकास कार्यों को लेकर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने मिलीजुली प्रतिक्रया दी है. लोगों का कहना है कि कई चुनावी वादे पूरे किए गए हैं, तो कई वादे अभी अधूरे हैं. उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में इन वादों को पूरा किया जाएगा.

कई लोगों का कहना है कि वे विधायक जी के कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं. वादे पूरे नहीं किए गए हैं. हालांकि लोगों ने नेशनल स्वीमिंग पूल और सामुदायिक भवन के निर्माण को अच्छा बताया.

रिपोर्ट कार्ड

उज्जैन में विधानसभा चुनाव को करीब 1 साल पूरा हो चुका है. विधायक पारस जैन की गिनाई गई उपलब्धियों का रियलिटी चेक किया गया, जिसमें पाया गया कि नगर निगम परिसर में राष्ट्रीय स्तर का स्वीमिंग पूल बनवाया गया है. इसमें तैराकी की बड़ी स्पर्धा भी कराई जा सकती है. साथ ही उज्जैन उत्तर क्षेत्र में सामुदायिक भवन स्कूल का डोम सहित ओपन जिम गार्डन का भी निर्माण देखा गया. क्षेत्र की सड़कें भी साफ-सुथरी दिखाई दीं, लेकिन कई वादे ऐसे हैं जिन्हें अभी विधायक जी को पूरा करना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details