मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गुरु पूर्णिमा के पर शिक्षकों का किया सम्मान

घट्टीया तहसील के ग्राम बिछड़ौद में रविवार को गुरू पूर्णिमा का पर्व वरिष्ठ गुरूजनों का सम्मान कर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया.

By

Published : Jul 6, 2020, 5:04 AM IST

Teachers were honored on guru purnima
शिक्षकों का किया गया सम्मान

उज्जैन। घट्टीया तहसील के बिछड़ौद गांव में रविवार को गुरू पूर्णिमा का पर्व वरिष्ठ गुरूजनों का सम्मान कर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. समाजसेवी इस्माईल कुरैशी ने बताया कि स्थानीय प्राचीन श्री गोपाल मंदिर परिसर में गुरू पूर्णिमा के अवसर पर वरिष्ठ शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजन कर वानप्रस्थी आचार्य विष्णुप्रसाद शर्मा, वरिष्ठ शिक्षक हीरालाल मालवीय, लालजीराम मालवीय, डाॅ. ईश्वर शर्मा, संतोष सोलंकी, मुकेश सिसौदिया सहित अन्य वरिष्ठ शिक्षकों का फूल-माला पहनाने के साथ- साथ शॉल श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया गया.

समारोह के दौरान दिपांशु जैन ने कहा कि वरिष्ठ शिक्षकों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है, क्योंकि ऐसे वरिष्ठ शिक्षकों द्वारा अच्छी शिक्षा और संस्कार देने मात्र से ही आज हमारे जैसे युवा आईएएस, आईपीएस, बीआरसी, जर्नलिस्ट, सैनिक जैसे पदों पर काबिज हुए हैं. इस दौरान शिक्षकों ने भी सम्मान के प्रति कृतज्ञता जताते हुए शिष्यों को आशीर्वाद दिया है. शिक्षकों ने कहा कि शिष्यों को अच्छी शिक्षा देने मात्र से ही ऊंचाईयों तक पहुंचने की सफलता प्राप्त होती है. इस मौके पर दिपांशु जैन, बंटी सोनी सहित अन्य बच्चे, युवा और ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details