मध्य प्रदेश

madhya pradesh

JEE एडवांस 2020 रिजल्ट घोषित: उज्जैन की श्रेया मोघे ने फीमेल कैटेगरी में हासिल किया प्रथम स्थान

By

Published : Oct 5, 2020, 2:59 PM IST

JEE एडवांस का आज रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इसमें फीमेल कैटेगरी में उज्जैन की श्रेया मोघे ने प्रथम स्थान हासिल किया है.

shreya-moghe
श्रेया मोघे ने फीमेल कैटेगरी में हासिल किया प्रथम स्थान

उज्जैन। JEE एडवांस का आज रिजल्ट घोषित हो गया है. इस परीक्षा में उज्जैन की श्रेया मोघे ने फीमेल कैटेगरी में पहला स्थान प्राप्त किया है. श्रेया ने स्थान हासिल कर न सिर्फ उज्जैन का बल्कि प्रदेश का भी नाम गौरवान्वित किया है. इस मौके पर श्रेया ने अपने माता-पिता सहित गुरुजनों को बधाई दी, और केक काटकर मुंह मीठा कराया.

श्रेया मोघे ने फीमेल कैटेगरी में हासिल किया प्रथम स्थान

विद्यापति नगर में रहने वाली श्रेया मोघे ने ऑल ओवर इंडिया में 402 रैंक हासिल कर कानपुर जोन के मध्य प्रदेश में महिला वर्ग में प्रथम स्थान पाया है. आज JEE एडवांस का रिजल्ट घोषित होने के बाद उज्जैन में श्रेया मोघे के परिजन और उनके गुरुजन इकट्ठा हुए और श्रेया की इस उपलब्धि पर खुशियां मनाते हुए नजर आए.

ये भी पढ़ें-प्रत्याशी चयन पर देर रात तक दिग्गजों के बीच मैराथन मंथन, मंत्री ने कहा- जल्द होगी घोषणा

मीडिया से बात करते हुए श्रेया ने बताया कि लॉकडाउन में भी उन्होंने पढ़ाई पर पूरा फोकस रखा और अपने गुरुजन के मार्गदर्शन को लेकर की पढ़ाई की. यही वजह है कि उन्होंने आज यह स्थान प्राप्त किया है. बता दें, श्रेया बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल है. उनके पिता समीर मोघे ने बताया कि बचपन से ही श्रेया पढ़ने में होशियार थी, और उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फोन पर भी वह लगातार पढ़ाई करती रही, और आज प्रदेश में अव्वल आकर उसने पूरे परिवार का नाम रोशन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details