मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाबा महाकाल की नगरी में शराब की दुकानें खुलते ही लग गई लंबी-लंबी कतारें

By

Published : Jun 9, 2020, 10:41 PM IST

बाबा महाकाल की नगरी में मयखाने के बाहर आधा किमी तक लंबी लाइन लग गई, नया ठेका नहीं होने के बाद राज्य सरकार ने आबकारी विभाग से शराब की दुकानें संचालित करवाने का निर्णय लिया है, जिसके बाद पहली बार शराब की दुकानें खुली.

liquor shop
शराब दुकान के बाहर लगी लाइन

उज्जैन। शहर के नानाखेड़ा में शराब की दुकान के सामने आधा किलोमीटर लंबी लाइन लग गई. हालाकि, शराब की दुकान के बाहर शराब खरीदने के लिए खड़े लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे, जैसे-जैसे लाइन बढ़ती गई, लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते गए, जिसके चलते पुलिस को हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा.

ठेके पर लगी भीड़

लॉकडाउन के चलते उज्जैन सहित कई जिलों में ठेके का नवीनीकरण नहीं हो पाया था, नया ठेका नहीं होने से शराब की कुछ दुकानें बंद थी, तब राज्य सरकार ने शराब की दुकानें खुद से ही चलाने का फैसला किया, इसी के तहत उज्जैन जिले के महिदपुर नागदा, तराना, बड़नगर, खाचरौद की 22 दुकानों को आज खोला गया. शराब की दुकानें खुलते ही खरीददारों की लंबी लाइनें लग गई.

देसी शराब की दुकान पर लंबी लाइन लगने पर लोग सोशल डिस्टेंसिंह भूल गए और लाइन करीब आधा किलोमीटर लंबी हो गई. पुलिस ने नियमों का पालन करवाने के लिए सख्ती दिखाई और हल्का बल प्रयोग किया. जिले की सभी शराब की दुकानों को राज्य शासन के आदेश पर अबकारी विभाग संचालित कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details