मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बेसन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई

By

Published : Feb 23, 2021, 7:47 PM IST

उज्जैन जिले में बेसन की पैकिंग करने वाली फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान जांच के लिए पैकिंग माल का सैंपल भी ले लिया गया.

food-department-raid-on-gram-flour-factory
बेसन फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई

उज्जैन। जिले के चिमंगज मंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत इंडस्ट्रीज एरिया में बेसन पैकिंग करने वाली फैक्ट्री पर खाद्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की. टीम ने जांच के लिए मौके से पैकिंग माल का सैंपल भी ले लिया है.

जिले भर में खाद्य विभाग के अधिकारी लगातार राज्य सरकार के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. इस कार्रवाई को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान कई बार तारीफ भी कर चुके हैं.

नहीं मिला लाइसेंस
जांच अधिकारी बसंत शर्मा ने बताया कि रूटीन चेकिंग के दौरान आज आगर रोड स्थित महावीर एग्रीगेट कंपनी पर पहुंचे. यहां बेसन की पैकिंग कर किसी अन्य एजेंसी के सुपुर्द किया जा रहा था. जब हमने संचालक से पूछताछ की, तो लाइसेंस नहीं मिला. वहीं पैकिंग पर भी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं पाई गई. इसके अलावा FSI लाइसेंस नंबर मैन्युफैक्चरिंग कहा से हो रहा है, कब हुआ है. इस तरह की जानकारी भी नहीं मिली. फिलहाल माल को सीज कर दिया गया है.

बसंत शर्मा, खाद्य अधिकारी
फैक्ट्री संचालक ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि हम यहां बेसन की पैकिंग करते हैं. हमारे पास लाइसेंस है. कार्रवाई के दौरान हमने तमाम डिटेल दी. वहीं पैकिंग पर FSI लाइसेंस नंबर के नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे पास राशन देख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details