मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ः लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

कलेक्टर सौरभ सुमन ने बताया कि आचार संहिता लगते ही जिले में शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड कर दिये है और उन्हे जमा करवाया जा रहा है. 2800 शस्त्र लाइसेंस है जिसमें से अधिकांश जमा कर लिए गए है, और जो जमा नहीं हुए है उन्हे जल्द ही नोटिस जारी करके जमा कर लिया जाएगा.

By

Published : Mar 30, 2019, 11:59 PM IST

टीकमगढ़। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. चुनाव के दौरान सुरक्षा को लेकर भी विशेष इंतजाम किये जा रहे है. जिसमें लाइसेंस शस्त्र, अपराधियों के साथ ही होर्डिंग-बैनर को लेकर भी आवश्यक कार्रवाई की गई है.


कलेक्टर सौरभ सुमन ने बताया कि आचार संहिता लगते ही जिले में शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड कर दिये है और उन्हे जमा करवाया जा रहा है. 2800 शस्त्र लाइसेंस है जिसमें से अधिकांश जमा कर लिए गए है, और जो जमा नहीं हुए है उन्हे जल्द ही नोटिस जारी करके जमा कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि अपराधिक किस्म के बदमाश लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई जारी है और फरार बदमाशों की भी गिरफ्तारी की जा रही है. जिसमें अब तक ढाई हजार लोगों पर कार्रवाई की गई है.


उन्होंने बताया कि संम्पति बिरुपन के तहत सार्वजनिक स्थलों से ओर सरकारी सम्पत्तियों से बैनर पोस्टर होडिंग और लेखन को हटाया गया है. जिले में इस बार महिला मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है कि वह ज्यादा से ज्यादा मतदान करें. सुरक्षा के चलते जिले की बाहरी सिमाओं को भी सील किया जाएगा. जिससे बाहरी तत्व चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम न दे सके और शांति पूर्ण तरीके से मतदान हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details