मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क, निर्माण पूरा होने से पहले गड्ढों में तब्दील

By

Published : Feb 8, 2020, 3:17 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 4:54 PM IST

टीकमगढ़ के बल्देवगढ़ में एक साल में बनने वाली 2 करोड़ 42 लाख की 900 मीटर सड़क 2017 से अब तक पूरी नहीं बन पाई, जबकि दूसरी तरफ इसका उखड़ना भी शुरू हो गया है.

Turned into pits before completion of road construction in Tikamgarh
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क

टीकमगढ़।जिले के खरगापुर विकासखंड अंतर्गत आने वाले बल्देवगढ़ में 2017 से बन रही 900 मीटर की सड़क का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है. दो साल से निर्माणाधीन इस सड़क के उखड़ जाने पर स्थानीय लोगों ने निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं, लेकिन प्रशासन है कि उसे जांच करने की कोई सुध ही नहीं है. आज दो साल से बन रही सड़क का ये हाल है कि यहां के डिवाइडरों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है और सड़क गड्ढों में तब्दील होने लगी है.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क

बल्देवगढ़ में 2 करोड़ 42 लाख की लागत से बनने वाली 900 मीटर की इस सड़क में अब तक का खर्च 1 करोड़ 95 लाख बताया गया है. इसका निर्माण जब शुरू हुआ था, तभी स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की थी, हालांकि प्रशासन ने भी जांच तो शुरू की, लेकिन वह आज तक पूरी नहीं हो सकी और न ही कोई कार्रवाई हुई.

सड़क निर्माण के फैक्ट

  • इस सड़क के लिए साल 2016 में प्रोजेक्ट बना
  • साल 2017 में ठेका देकर इसका निर्माण शुरू हुआ
  • 2 करोड़ 42 लाख की लागत बताई गई
  • श्री राम कंट्रक्शन, रीवा को इसके निर्माण का टेंडर मिला था
  • एस साल में पूरा होना था निर्माण

प्रशासन की लापरवाही के कारण लगातार इस सड़क में गुणवत्ताहीन सामग्रियों को इस्तेमाल किया गया. इसी कारण जैसे-जैसे इसका निर्माण हेाता जा रहा था, वैसे-वैसे सड़क भी उखड़ती जा रही थी. अब ये हालात है कि डिवाइडर पर लोगों का कब्जा हो गया है, यहां गोबर के कंडे और बांस रखने का अड्डा बन गया है. खास बात ये है कि ये सब तहसील और एसडीएम के कार्यालयों के ठीक सामने हो रहा है.

Last Updated : Feb 8, 2020, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details