मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निवाड़ी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 लैब टेक्नीशियन और 3 जननी वाहन स्वीकृत

निवाड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मूलभूत सुविधाओं का काफी अभाव था जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. लेकिन शासन ने इस ओर ध्यान दिया और कोरोना को देखते हुए 3 लैब टेक्नीशियन और 3 नए जननी वाहन दिए हैं.

By

Published : Aug 31, 2020, 8:09 AM IST

3 Lab Technicians and 3 Janani Vehicles approved for Community Health Center
नए जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिले 3 लैब टेक्नीशियन और 3 जननी वाहन

निवाड़ी। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मूलभूत सुविधाओं का अभाव था, जिसके कारण यहां अव्यवस्थाओं का अंबार था. लेकिन अब शासन ने इस ओर ध्यान दिया और नवीन गठित जिले में सीएमएचओ और बीएमओ के प्रयासों से कोविड-19 के लिए सफलता पूर्वक इंतजाम किए जा रहे हैं साथ ही लोगों का इलाज किया जा रहा है.

जिला प्रशासन पूरी तरह से इस ओर ध्यान रख रहा है. वहीं स्वास्थ्य केंद्र में एक जननी वाहन होने के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता था. कभी-कभी फोन लगाने पर वाहन अन्य जगह कॉल पर रहता था, इस समस्या को देखते हुए शासन ने स्वास्थ्य केंद्र को तीन नए जननी वाहन स्वीकृत किए हैं जिसके बाद अब लोगों को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

इसके साथ ही जिले के लिए आवश्यकता को देखते हुए कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए, शासन ने 3 लैब टेक्नीशियन की स्वीकृति दी है. साथ ही शासन ने जिले के लिए 3 नए जननी वाहनों की स्वीकृति प्रदान की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details