मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिलायंस ने 10 साल बाद भी किसानों को नहीं दिया मुआवजा, प्रशासन भी नहीं ले रहा सुध

By

Published : Feb 13, 2019, 12:09 AM IST

ग्रामीण

सिंगरौली। सासन पावर लिमिटेड ने जिले के कई गांवों के लोगों का जमीन अधिग्रहण किया गया था. जिसके बदले उचित मुआवजा और नौकरी देने का करार हुआ था. वहीं करीब 10 साल बीत जाने के बाद ग्रामीण आज भी नौकरी और मुआवजे की बाट जोह रहे हैं. ग्रामीणों ने इस संबंध में कलेक्टर से भी शिकायत की थी लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

दरअसल 10 साल पहले सिंगरौली के कई गांवों की जमीन को रिलायंस के सासन पावर लिमिटेड ने अधिग्रहित किया था. जिसके बदले ग्रामीणों को जमीन और नौकरी देने की बात कही थी. वहीं इतने सालों बाद भी ग्रामीणों को न ही नौकरी मिली और ना मुआवजा.

यहां देखें वीडियो

ग्रामीणों ने कहा कि जब कलेक्टर के पास शिकायत करते हैं तो रिलायंस के द्वारा कहा जाता है कि आप लोगों का काम किया जा रहा है, लेकिन आज तक उन्हे गुमराह किया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है की रिलायंस सासन पावर लिमिटेड को लेकर जिला प्रशासन के पास करीबन 100 से 200 बार शिकायत किया गया, लेकिन आज तक जिला प्रशासन और रिलायंस के द्वारा हमलोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया.

वहीं ग्रामीणों ने समस्या का निराकरण नहीं किये जाने पर आत्महत्या की धमकी दी है. अब देखना ये हैं कि कि जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीणों की समस्या का निराकरण कब तक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details