मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली में पावर प्लांट ऐश डैम हादसा, 72 घंटे बाद मिला तीसरा शव

सिंगरौली के रिलायंस शासन पावर प्लांट में हुए हादसे के बाद से ही गायब हुए शवों की खोज को लेकर प्रशासन कड़ी मशक्कत कर रहा है. हादसे के 72 घंटे बाद एक और शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है.

By

Published : Apr 13, 2020, 9:33 PM IST

Reliance Governance power plant accident in Singrauli
सिंगरौली में रिलायंस शासन पावर प्लांट हादसा

सिंगरौली। रिलायंस शासन पावर प्लांट के हर रहुआ स्थित राखड़ी डैम टूटने के बाद से लापता लोगों की लाश की खोज के लिए प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. सोमवार को 72 घंटे के बाद तीसरे मृतक का शव बरामद कर लिया गया है. सुबह से चल रही खोजबीन के बाद गोबरिया नाला के समीप से शव बरामद हुआ. जिसके बाद प्रशासन द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया.


दरअसल सिंगरौली जिले के शासन में रिलायंस थर्मल पावर प्लांट है. जहां सैकड़ों एकड़ में बने डैम की दीवार शुक्रवार के शाम करीब 4 बजे टूट गई. जिससे डैम में भरे राखड़ के मलबा में 6 लोग दब गए थे. यह राखड़ आसपास सैकड़ों एकड़ जमीन और नजदीक बसे घरों में फैल गया. जिससे किसानों की रबि की फसल राखड़ के मलबे के वजह से पूरी तरह नष्ट हो गई. रिलायंस पावर प्लांट ऐश डैम फूटने के बाद से ही मलबे में दबे लोगों के लिए प्रशासन ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है. मलबे में बहे 3 मासूम सहित 6 लोगों में से दो लोगों के शव पहले ही बरामद कर लिए गए हैं. इसके बाद सर्चिंग में एनडीआरएफ , एसडीआरएफ और पुलिस ने 72 घंटे की मशक्कत के बाद एक और शव बरामद कर लिया है. इसके अलावा बाकि के शवों के लिए सर्चिंग अभियान अभी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details