मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक हजार चमगादड़ की मौत के बाद गांव में दहशत, सैंपल जांच के लिए भेजे गए

सिंगरौली के पडरी टोला गांव में लगभग एक हजार चमगादड़ों की मौत का मामला सामने आया है. गांव में चमगादड़ों की मौत की खबर फैलते ही ग्रामीण दहशत में आ गए है. एसडीएम माडा रवी मालवीय के साथ तीन वेटनरी डॉक्टर्स और वन अमले के लोग मौके पर पहुंचे.

By

Published : Jun 1, 2020, 1:20 PM IST

Veterinary doctors taking samples of bats
चमगादड़ का सैंपल लेते वेटनरी डॉक्टर्स

सिंगरौली। पडरी टोला गांव में लगभग एक हजार चमगादड़ों की मौत का मामला सामने आया है. गांव में चमगादड़ों की मौत की खबर फैलते ही ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. एक ग्रामीण ने बताया कि सुना है चमगादड़ की वजह से ही कोरोना वायरस फैला है. जिसको लेकर ग्रामीण परेशान हैं वहीं इसकी सूचना प्रशासन को मिली तो मौके पर एसडीएम माडा रवी मालवीय के साथ तीन वेटनरी डॉक्टर्स और वन अमले के लोग मौके पर पहुंचे.

चमगादड़ की मौत के बाद गांव में दहशत

डॉक्टर्स की टीम ने मरे हुए चमगादड़ के सैंपलों को जांच के लिए भोपाल भेजा है. इसके बाद डॉक्टर्स और राजस्व की टीम ने मरे हुए चमगादड़ को गड्ढा खोदकर गाड़ दिया. एसडीएम ने कहा कि वेटनरी डॉक्टर्स जांच रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि इतने बड़े पैमाने पर चमगादड़ की मौत कैसे हुई है. वहीं सैंपल लेने वाली डॉक्टर अनामिका का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि भीषण गर्मी से इनकी मौत हुई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details