मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

NGO के बहाने अधिकारियों ने महिलाओं को किया 'जीरो', छह लाख के लिए तीन साल से लगा रहीं चक्कर

सीधी जिले में एक महिलाओं के समूह का पैसा अधिकारियों की मिलीभगत से एक एनजीओं के खाते में डाले जाने का मामला सामने आया है. समूह की महिलाओं का कहना है कि वह पिछले तीन साल से मामले की शिकायत सभी से कर चुकी हैं. लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा.

By

Published : Sep 18, 2019, 12:04 AM IST

काम करने के बाद भी तीन साल से नही मिला महिलाओं को भुगतान


सीधी। जिले में महिलाओं के एक समूह का पैसा कुछ अधिकारियों की मिली भगत से एक एनजीओं के खाते में डाले जाने का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत महिलाओं ने जिला पंचायत सीएओं से की है. जिसके बाद उन्होंने मामले की जांच के आश्वासन दिए हैं.

काम करने के बाद भी तीन साल से नही मिला महिलाओं को भुगतान

मामला सीधी के मझौली नगर पंचायत का बताया जा रहा है. जहां महिलाओं के एक समूह ने नगर-पंचायत में तीन माह तक काम किया था. लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनका पैसा समूह के खाते में न डालकर किसी एनजीओं के खाते में डाल दिया गया है. तो महिलाओं को पैरो तले जमीन खिसक गई. महिलाओं ने बताया कि 6 लाख रुपए की राशि अधिकारियों की मिलीभगत से एनजीओं को खाते में डाले गए हैं.

मामले को तीन साल बीत चुके हैं. लेकिन अब तक महिलाएं केवल भटक रही है. उनकी गुहार कोई नहीं सुन रहा है. महिलाओं ने बताया कि उन्होंने मामले की शिकायत कलेक्टर, मंत्री, विधायक से लेकर हर जनप्रतिनिधि से की है. लेकिन मामले में किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की है. मामले में जिला पंचायत सीईओ का कहना है कि ग्रामीणों की जो शिकायत आई है उसके एमडी प्रभारी को जांच करने के आदेश दे दिए गए है समूह को पैसा जल्द ही ट्रांसफर कर दिए जाएगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details