मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी: टोल प्लाजा पर हो रही है अवैध वसूली, मौन है प्रशासन

शहर के टोल प्लाजा में आज कल धड़ल्ले से अवैध टोल वसूला जा रहा है. वहीं टोल नाके में अव्यवस्थाओं को लेकर जिला कलेक्टर लगाम कसने के मूड में दिखाई तो दे रहे हैं . मगर कार्यवाही के तौर पर अब तक भरोसा ही दिलाया गया है. टैक्स देने में 30 सेकंड से अधिक समय न लगे इसलिए चार सड़क लाइन बनाई गईं हैं. लेकिन यहां सिर्फ दो लाइन ही खोली जाती है बाकी दो लाइनें हमेशा बंद रखी जाती है जिससे वाहनों की कतार लंबी हो जाती है. आये दिन यहां राहगीरों से मारपीट और गुंडागर्दी कि जाती है. टोल प्लाजा पर सीसीटीवी और एंबुलेंस की व्यवस्था न होने की शिकायत भी लोगों ने की.

By

Published : Jul 24, 2019, 7:17 AM IST

कलेक्टर अभिषेक सिंह

सीधी । शहर के टोल प्लाजा में आज कल धड़ल्ले से अवैध टोल वसूला जा रहा है . जहां लोगों से जबरन गाली-गलोच कर मनमाना टैक्स वसूला जा रहा है जिसकि वजह से राहगीरों में डर का माहौल बना हुआ है. क्योंकि ज्यादा टैक्स न चुकाने पर गुंड़ों द्वारा मारपीट और अभद्र भाषा का इसतेमाल किया जाता है. वहीं टोल नाके में अव्यवस्थाओं को लेकर जिला कलेक्टर लगाम कसने के मूड में दिखाई तो दे रहे हैं . मगर कार्यवाही के तौर पर अब तक भरोसा ही दिलाया गया है.

टोल प्लाजा परअवैध वसूली

सीधी से निकले नेशनल हाईवे 39 पर सोनबरसा गांव के पास बनी इस टोल प्लाजा में वाहनों से सड़क पर चलने का टैक्स नियमों के उलट और सारे कायदे कानून दरकिनार कर टोल टैक्स वसूला जा रहा है. एक राहगीर ने बताया के टैक्स देने में 30 सेकंड से अधिक समय न लगे इसलिए चार सड़क लाइन बनाई गईं हैं. लेकिन यहां सिर्फ दो लाइन ही खोली जाती है बाकी दो लाइनें हमेशा बंद रखी जाती है जिससे वाहनों की कतार लंबी हो जाती है. आये दिन यहां राहगीरों से मारपीट और गुंडागर्दी कि जाती है. टोल प्लाजा पर सीसीटीवी और एंबुलेंस की व्यवस्था न होने की शिकायत भी लोगों ने की. लोगों ने अनेक बार थाने और जिला प्रशासन से शिकायत की लेकिन अब पक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है .जिससे टोल कर्मियों के हौसले बुलंद हैं. नियमअनुसार सुविधाएं न होने के कारण बड़ा हादसा हो सकता है.

जिला कलेक्टर अभिषेक सिंह नें बताया कि टोल नाके की शिकायतें आती रहती हैं जिसे लेकर हमारी टोल प्लाजा से एक बार चर्चा भी हुई है और एक एग्रीमेंट का हवाला देते हुए बताया के ओवरलोड़ेड़ वाहनों से मनमाने तरीके से पैसा वसूलने का प्रावधान है. टोल कर्मियों के राहगीरों से गाली गलैच करने पर कलेक्टर अभिषेक सिंह नें कहा के उन्हे बुला कर समझाइश दि जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details