मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरी: लोकसभा चुनाव को लेकर एसपी राजेश हिंगणकर ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सख्ती के साथ कार्रवाई करने में जुटा पुलिस प्रशासन, लोकसभा चुनाव के चलते शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने ईटीवी भारत से खास चर्चा की

By

Published : Apr 27, 2019, 10:35 PM IST

एसपी राजेश हिंगणकर

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ कार्रवाई करने में जुटा हुआ है. पुलिस प्रशासन द्वारा नगर के मुख्य मार्गों पर पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं. इसके साथ ही शहर में आने-जाने वाले वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही है. लोकसभा चुनाव के चलते शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने ईटीवी भारत से खास चर्चा की.

शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए संपूर्ण तैयारियां हो चुकी है और पुलिस बल सक्रिय रूप से काम कर रहा है. वहीं शांति पूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने की तैयारियां भी कर ली गई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराधिक प्रवृत्ति वालों पर पुलिस प्रशासन की विशेष नजर है और ऐसे लोगों पर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई जारी है.

एसपी राजेश हिंगणकर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 12 मई को होने वाले चुनाव के लिए अलग-अलग जिलों से पुलिस बल आंवटित हो गए हैं. आचार संहिता लगने के बाद भारी मात्रा में हथियार जब्त किए गए थे जिनपर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई है. इसके साथ ही हैलीपैड और होने वाले आम सभाओं के जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. जिले भर में 6 अंतर्राज्यीय नाके और 5 अंतर जिला नाके लगवाए गए हैं. इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वायड और एसएसटी का गठन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details