मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, 67 बल्क लीटर अवैध शराब बरामद

आबकारी विभाग ने एक मोपेड से भारी मात्रा मेंं शराब बरामद की है. इस दौरान पुलिस ने लगभग 67 बल्क लीटर अवैध शराब बरामद की है. वहीं जब्त की गई सामग्री की कीमत लगभग 70 हजार रुपये आंकी गई है.

accuse arrested
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

By

Published : Sep 3, 2020, 2:02 AM IST

शिवपुरी। कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन पर लॉकडाउन अवधि में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आबकारी विभाग ने विशेष दल का गठन किया है, जिसके बाद पुलिस ने गश्त करते हुए एक मोपेड से भारी मात्रा मेंं शराब बरामद की है. जब्त की गई सामग्री की अनुमानित कीमत लगभग 70 हजार रुपये आंकी गई है.

जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह धाकड़ के मार्गदर्शन में अवैध शराब बनाने, परिवहन और स्टोरेज के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. शिवपुरी में मदिरा का अवैध परिवहन और विक्रय की सूचना मिली थी. जिस पर तीर्थराज भारद्वाज आबकारी उप निरीक्षक वृत्‍त प्रभारी शिवपुरी द्वारा एबी रोड पर गश्त के दौरान 1 सितंबर को एक संदिग्ध मोपेड को ग्वालियर की ओर से आते हुए देखकर रोका गया. जिसके बाद उसकी तलाशी ली गई. जिस पर मोपेड से दो कट्टों से 36 पाव देशी प्लेन शराब , 85 पाव मसाला शराब और 250 पाव विहस्की जिनकी कुल मात्रा लगभग 67 बल्क लीटर में बरामद की गई.

आरोपी पर आबकारी अधिनियम प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने आरोपी सुरेंद्र पाल को जेल भेज दिया है. जब्त की गई सामग्री की कीमत लगभग 70 हजार रुपये आंकी गई है. उपरोक्‍त कार्रवाई में आबकारी उप निरीक्षक शिवपुरी वृत्‍त प्रभारी तीर्थराज भारद्वाज, आबकारी उपनिरीक्षक व आबकारी मुख्‍य आरक्षक और आरक्षकगण का सराहनीय सहयोग रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details