मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कियोस्क संचालक ने महिला के खाते से निकाले रूपए, ऑफिस से डांटकर भगाया

By

Published : Jul 22, 2020, 4:33 PM IST

शिवपुरी के आदर्श गांव सिरसौद में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां आदिवासी महिला ने ऑनलाइन संचालक से खाता खुलवाया था, लेकिन जब दो महीने बाद वह खाते से रूपए निकालने संचालक के पास पहुंची तो खाते में रूपये नहीं थे. महिला संचालक के सामने रोती रही, लेकिन संचालक ने उसे डांट कर भगा दिया.

Online frauf
ऑनलाइन संचालक ने महिला के खाते से निकाले रुपए

शिवपुरी। शिवपुरी के सिरसौद में देश को डिजिटल इंडिया बनाने की आड़ में ऑनलाइन और कियोस्क संचालक गरीबों के साथ जमकर धोखाधड़ी कर रहे हैं. महिला राजेंद्री आदिवासी ने सिरसौद स्थित आशीष साहू ऑनलाइन की दुकान पर 2 हजार रुपए देकर ऑनलाइन खाता खुलवाया था. वही जब वो दो माह बाद संचालक के पास अपने रूपए निकालने के लिए पहुंची तो खाते से राशि गायब कर दी गई थी.

ऑनलाइन संचालक ने महिला के खाते से निकाले रुपए

धोखाधड़ी का शिकार हुई सिरसौद की राजेंद्री आदिवासी का आरोप है कि आशीष साहू की ऑनलाइन दुकान पर उससे संचालक ने 2 हजार रूपए यह कहकर जमा कराए थे कि तुम्हारा खाता एयरटेल पेमेंट की ब्रांच में खुला दिया है.

जब महिला को डिलीवरी के लिए रूपयों की जरुरत पड़ी तो वह क्योस्क संचालक के पास पहुंची. लेकिन उसके खाते में रूपए नहीं मिले. इस बात पर रोती हुई आदिवासी महिला को देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई. भीड़ में मौजूद लोगों ने महिला के खाते से गायब हुए रूपयों को लेकर क्योस्क संचालक से पूछा तो क्योस्क संचालक उल्टा महिला को धमकी देने लगा कि रिपोर्ट दर्ज करा दूंगा.

धोखाधड़ी का शिकार हुई पीड़ित महिला की कोई सुनवाई नहीं हुई. महिला का कहना था कि उसने अपनी डिलीवरी के लिए 2 हजार रुपए संचालक से खाते में जमा कराए थे, अब उसके पास पैसे नहीं हैं. उसकी डिलीवरी की व्यवस्था कैसे होगी. फिलहाल धोखाधड़ी के मामले में प्रशासन ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details