मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधायक सीताशरण शर्मा ने इटारसी में पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, कही ये बात

By

Published : Nov 8, 2020, 2:13 AM IST

होशंगाबाद के इटारसी में विश्राम गृह में विधायक डॉ सीताशरण शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें दीवाली पर लगने वाले बाजार में भीड़ की कंट्रोल और व्यवस्थित रखने की योजना बनाई गई.

Meeting of MLA Dr Sitasharan Sharma
विधायक डॉ सीताशरण शर्मा की बैठक

होशंगाबाद। इटारसी के विश्राम गृह में विधायक डॉ. सीताशरण शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक का मुख्य उद्देश्य दीपावली के समय बाजार में होने वाली भीड़ और आवागमन तथा अन्य मामलों में समुचित निराकरण पर बातचीत करना था. विधायक डॉ सीताशरण शर्मा ने पुलिस अधिकारियों और एसडीएम से स्पष्ट कहा कि गैर जरूरी लोग जो इटारसी में जो नागरिक बनकर चाहे व्यापार कर रहे हो या निवास कर रह रहे हो इनकी हर तरह की जांच की जाए, साथ ही इनके आधार कार्ड सहित अन्य जानकारी ली जाए. मकान मालिक-किराएदार, दुकानदार-किरायेदार के बीच अनुबंध होने के पूर्व पुलिस व प्रशासन को जानकारी नहीं देने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए.

इसी तरह होटलों, हाथ ठेलो पर, सड़क किनारे पर या अन्य व्यापार करने वाले या रहने वाले वे लोग जो अपनी पहचान छुपाकर इटारसी में रह रहे हैं, और प्रशासन और पुलिस से जानकारी छुपा रहे हैं. ऐसे लोगों पर कठोर कार्रावाई हो. साथ ही जो लोग अपने व्यापार को अवैध रूप से कर रहे हैं उन पर भी सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

विधायक ने कहा कि पुलिस और राजस्व विभाग सहित नगर पालिका की एक बड़ी टीम संयुक्त रूप से बनाई जाएगी. जो गैर जरूरी लोग एवं व्यापार में अपनी पहचान छुपाने वालों की जांच करेगी. विधायक डॉ शर्मा ने अधिकारियों को दो टूक कहा कि 'इटारसी के मामले में कोई कोताही नहीं बरता जाए, भीड़ नियंत्रण के लिए भी जो रूपरेखा बनाई जा रही है उसी के अनुसार शहर में बाजार लगने की व्यवस्था रहेगी. बाजार में ऑटो चालकों एवं अन्य वाहनों के संबंध में प्रशासन और पुलिस मिलकर रूपरेखा तय करेंगे, और उसे लागू करेंगे.

डॉ सीताशरण शर्मा ने कहा कि व्यापारी, नागरिक प्रशासन और पुलिस एक दूसरे को सकारात्मक सहयोग करें, ताकि दीपावली का त्योहार बहुत अच्छे ढंग से संपन्न हो. अनुविभागीय दंडाधिकारी मदन सिंह रघुवंशी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि बाजार में नियंत्रण रखने के पूरे प्रयास होंगे. दुकानदार अपनी सीमा में व्यापार करेंगे और अपने एवं कर्मचारियों के वाहन ऐसे स्थान पर लगाएंगे जिससे आने जाने वालों को परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details