मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अस्पताल में पसरा गंदगी का अंबार, मरीज परेशान प्रबंधन का नही है ध्यान

शिवपुरी के जिला अस्पताल में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है. जहां साफ-सफाई की तरफ किसी का ध्यान ही नहीं जा रहा है. जिससे मरीजों के साथ जो लोगों में भी बीमारियों के होने का भी खतरा बना हुआ है.

By

Published : May 5, 2020, 7:03 PM IST

Dirt is spread everywhere in the district hospital
अस्पताल में पसरा गंदगी का अंबार

शिवपुरी।जिला अस्पताल के परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. जिससे पता चलता है कि शासन की लोकप्रिय योजना स्वच्छ भारत मिशन जिला चिकित्सालय के परिसर में दम तोड़ती नजर आ रही है. अस्पताल के सभी चिकित्सक बीमारियों से दूर रहने के लिए मरीजों को साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखने की सलाह देते हैं. लेकिन अस्पताल परिसर में ही चारों तरफ गंदगी फैली हुई है. इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

अस्पताल में मरीजों को सलाह देने वाले भी खुद ही उसका पालन नहीं करते हैं. आसपास भारी गंदगी और कचरा पड़ा है. कचरा जमा होने के कारण नालियों का पानी नहीं निकल पा रहा है, जहां पर दुर्गंध आती है. वहां से गुजरने वालों को बीमारियों का खतरा बना हुआ है. मरीजों के साथ जो लोग आते हैं, उन्हें भी संक्रामक बीमारियों के होने का भी खतरा बना हुआ है. जिसके बावजूद भी अस्पताल प्रशासन बेखौफ बना हुआ है. इससे लगता है कि अस्पताल में अपने कार्यों के प्रति सजग नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details