मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 19, 2020, 10:38 PM IST

ETV Bharat / state

शिवपुरी: सहकारिता मंत्री ने हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टों का किया वितरण

शिवपुरी जिले में आयोजित वनाधिकार उत्सव कार्यक्रम में सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया हितग्राहियों को वनाधिकार प्रमाण पत्रों का वितरण किया. साथ ही हितग्राहियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई.

Cooperative Minister distributed forest rights pattas
हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टों का वितरण

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में शनिवार को वनाधिकार उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में हितग्राहियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से दिखाया गया. जिसके बाद सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टे का वितरण किया गया.

कार्यक्रम में सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने जिले के 25 हितग्राहियों को वनाधिकार प्रमाण पत्र प्रदाय किए. मंत्री भदौरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आदिवासी परिवारों सालों से निवासरत भूमि का मालिकाना हक प्रदान कर उन्हें वन भूमि के अधिकार पत्र दिया है. उन्होंने कहा कि जिले में सहरिया जनजाति समुदाय के 104 हितग्राहियों को हक प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया है. वहीं अन्य पात्र हितग्राहियों की भी समस्याओं का निराकरण कर लाभ दिया जाएगा. मंत्री भदौरिया कार्यक्रम में हितग्राहियों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details