मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्योपुर: रस्सी टूटने से कुएं में गिरा युवक, ग्वालियर रेफर

By

Published : Mar 3, 2021, 9:27 PM IST

श्योपुर के विजयपुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर गांव में एक युवक रस्सी टूटने के चलते कुएं में गिर गया. आसपास मौजूद लोगों ने युवक को बाहर निकाला. वहीं 108 एंबुलेंस की मदद से उसे उपचार के लिए गंभीर हालत में ग्वालियर अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.

youth-falls-in-well, sheopur news
रस्सी टूटने के कारण कुएं में गिरा युवक

श्योपुर।कुंए में पानी की मोटर लगाते समय अचानक रस्सी टूट गई. जिससे रस्सी के सहारे उतर रहा युवक गहरे कुंए में जा गिरा. घटना में उसके हाथ-पैर फैक्चर हो गए. गनीमत रही कि कुंए के आसपास काफी लोग मौजूद थे. जिन्होंने देरी किए बिना दूसरी रस्सियों के सहारे कुंए में उतरकर युवक को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. वहीं 108 एंबुलेंस की सहायता से उसे उपचार के लिए गंभीर हालत में ग्वालियर अस्पताल के लिए रेफर किया गया.

कुएं में उतरने के दौरान हुआ हादसा

मामला विजयपुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर गांव के पास के खेत का है. गांव का ही युवक मोहर सिंह कुशवाह की पानी की मोटर कुछ दिन पहले खराब हो गई थी. जिसे उन्होंने मेकैनिक से ठीक करवा ली थी. वहीं मंगलवार की दोपहर वह अपने खेत पर कुंए में मोटर लगवा रहा था. जिसके लिए कुंए में रस्सी के सहारे उतर रहा था. इसी दौरान अचानक से रस्सी टूट गई और युवक कुंए की दीवार से टकराकर पानी में जा गिरा. इसके चलते वह गंभीर रुप से चोटिल हो गया.

35 फीट गहरे कुएं में बाइक समेत गिरा युवक, JCB की मदद से पुलिस ने शव निकाला

गनीमत यह रही कि मौके पर मौजूद दूसरे किसानों ने तत्काल कुंए में दूसरी रस्सी डालकर कुंए में उतर गए. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद उन्होंने कुंए में गिरे युवक राजवीर को रस्सियों से बांधकर बाहर निकाल लिया. इलाज के बाद युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. लेकिन कुंए की दीवारों से टकराने की वजह से उसके हाथ-पैर फैक्चर हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details